झारखंड

jharkhand

गरमाया सड़क खोदने का मामला, विधायक सरयू राय ने जताया विरोध

By

Published : Aug 16, 2021, 2:18 PM IST

जमशेदपुर स्थित जुबली पार्क होकर साकची-सोनारी जाने वाली मुख्य सड़क को जुस्को की ओर से खोद दिया गया है. इसके विरोध में विधायक सरयू राय पार्क पहुंचे और कहा कि लीज की शर्तों का उल्लंघन किया जा रहा है.

jamshedpur-east-mla-saryu-rai-reached-jubilee-park-after-road-was-dug
विधायक सरयू राय पहुंचे जमशेदपुर के जुबली पार्क

जमशेदपुरः जुबली पार्क होकर साकची-सोनारी जाने वाली मुख्य सड़क को जुस्को ने खोद दिया है. इससे स्थानीय लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है. अब सड़क खोदने का मामला गरमा गया है. सोमवार की सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉकरों के साथ विधायक सरयू राय जुबली पार्क पहुंचे और विरोध जताया.

यह भी पढ़ेंःसरकार गिराने की कोशिश करना कोई अपराध नहीं: सरयू राय

सरयू राय ने खोदे गए सड़क का निरीक्षण करने के बाद कहा कि ने दौरा कर बताया कि टाटा प्रबंधन इस प्रकार से फैसला नहीं ले सकता है, जिससे कि आम जनता को कठिनाई हो. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पार्क बंद था. काफी दबाब के बाद पार्क खोला गया, लेकिन पहचान पत्र दिखाकर पार्क के अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है. यह अच्छी बात नहीं है.

देखें पूरी रिपोर्ट

डीसी ने की थी मध्यस्थता

उन्होंने कहा कि इस मामले में डीसी से बात की गई है और डीसी ने मध्यस्थता करते हुए पहचान पत्र की बाध्यता को खत्म कराया था. इसके साथ ही सड़क पर लगे घास को हटाया गया. उन्होंने कहा कि डीसी की मध्यस्थता के बावजूद पहचान पत्र दिखाना पड़ रहा है.

लीज की शर्तों का किया गया उल्लंघन

उन्होंने कहा कि 2026 में टाटा स्टील का लीज पूरा हो रहा है. राज्य सरकार लीज रिनुअल करने के साथ-साथ सारे अधिकार टाटा स्टील को दे दें. टाटा स्टील भी यहां अपना एसडीओ के साथ साथ ट्रैफिक व्यवस्था देखें, ताकि लोग यह समझ सकेंगे कि इस शहर के लिए टाटा स्टील जो फैसला लेगी उसी को मानना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इन सब मामले को राज्य सरकार के सामने रखेंगे. सरकार जनता की मांगों पर विचार नहीं करती है तो और भी रास्ता खुला हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details