झारखंड

jharkhand

IDS कार्यकर्ताओं ने कोल्हान विवि को साैंपा ज्ञापन, उठाया दर्शन शास्त्र और संथाली विषय के विद्यार्थियाें का मामला

By

Published : Aug 25, 2020, 5:59 PM IST

जमशेदपुर में IDS कार्यकर्ताओं ने कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक के नाम घाटशिला काॅलेज के प्राेफेसर इंचार्ज डाॅ पीके गुप्ता काे एक ज्ञापन साैंपा. साैंपे गए ज्ञापन में IDS कार्यकर्ताओं ने कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक का ध्यान आकृष्ट कराया है. IDS कार्यकर्ताओं ने कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक के नाम घाटशिला काॅलेज के प्राेफेसर इंचार्ज डाॅ पीके गुप्ता काे एक ज्ञापन साैंपा.

IDS कार्यकर्ताओं ने कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक के नाम ज्ञापन साैंपा
IDS कार्यकर्ताओं ने कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक के नाम ज्ञापन साैंपा

जमशेदपुर: आईडीएसओ कार्यकर्ताओं ने चंदना रानी टुडू के नेतृत्व में कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक के नाम घाटशिला काॅलेज के प्राेफेसर इंचार्ज डाॅ पीके गुप्ता काे एक ज्ञापन साैंपा. साैंपे गए ज्ञापन में एआईडीएसओ कार्यकर्ताओं ने कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक का ध्यान आकृष्ट कराते हुए, यूजी सेमेस्टर-3 के दर्शन शास्त्र और पीजी सेमेस्टर-2 के संथाली विषय के विद्यार्थियाें का मामला उठाया.

परीक्षा परिणाम में शामिल नहीं आंतरिक परीक्षा का अंक

एआईडीएसओ कार्यकर्ताओं ने बताया उपरोक्त विषय के विद्यार्थियाें के परीक्षा परिणाम में आंतरिक परीक्षा का अंक शामिल नहीं किया गया था, जबकि सारे विद्यार्थी परीक्षा में उपस्थित थे. इसे लेकर काॅलेज और विवि में कई बार आवेदन देने पर भी काेई कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे विद्यार्थियाें काे परीक्षा फाॅर्म भरने में भारी परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-राज्य सरकार निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज की दरों को जल्द करे निर्धारित: बीजेपी

क्या कहते हैं प्राेफेसर

इस संबंध में प्राेफेसर इंचार्ज डाॅ पीके गुप्ता ने बताया सीबीसीएस के तहत अंतिम सेमेस्टर का परीक्षा फाॅर्म भरने से पहले विद्यार्थियाें के पूर्व के सेमेस्टर के सभी विषयाें में उत्तीर्ण हाेना चाहिए. प्रमाेट विद्यार्थी परीक्षा फाॅर्म भरने के अधिकारी नहीं थे. ऐसे में फीस समायोजन की बात कोल्हान विवि ही कर सकता है. ज्ञापन साैंपने वालाें में सुबाेध कुमार माहली, ऋषि टुडू, शैकन मु्रमू, सिंगाे हेम्ब्रम, बासारिती बास्के, लखन मुर्मू आदि शामिल थे.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details