झारखंड

jharkhand

स्वास्थ्य मंत्री ने किया जमशेदपुर सदर अस्पताल में 10 बेड वाले आईसीयू वार्ड का उद्घाटन, लोगों को मिलेगी सुविधा

By

Published : May 31, 2021, 5:50 PM IST

जमशेदपुर के परसुडीह के खासमहल सदर अस्पताल में सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने 10 बेड वाले आईसीयू (ICU) वार्ड का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में जल्द ही डायलिसिस सिस्टम के साथ साथ आरटीपीसीआर लैब की स्थापना की जाएगी, ताकि जिले के लोगों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़े.

health-minister-inaugurates-10-bed-icu-ward-at-jamshedpur-sadar-hospital
स्वास्थ्य मंत्री ने किया जमशेदपुर सदर अस्पताल में 10 बेड वाला आईसीयू वार्ड का उद्घाटन

जमशेदपुरः झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सोमवार को परसुडीह के खासमहल सदर अस्पताल में 10 बेड वाले आईसीयू (ICU) वार्ड का उद्घाटन किया. उद्घाटन समारोह में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सदर अस्पताल में जल्द ही डायलिसिस सिस्टम के साथ साथ आरटीपीसीआर लैब की स्थापना की जाएगी, ताकि जिले के लोगों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पडे. उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा है कि केंद्र सरकार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

यह भी पढ़ेंःजमशेदपुर में टीएमएच में कोरोना से हुई मौत मामले की जांच, जिला प्रशासन की टीम ने पड़ताल

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि झारखंड में संक्रमितों की संख्या 80 हजार से अधिक थी, तो काफी आग्रह के बाद केंद्र सरकार ने सिर्फ 40 हजार रेमडेसिविर भेजा. वहीं, गुजरात में एक लाख संक्रमित मरीजों के लिए 1 लाख 60 हजार रेमडेसिविर भेजा गया. उन्होंने कहा कि वर्तमान मे ग्लोबल टेंडर में भाग लेने के लिए राज्यों पर दबाव बनाया जा रहा है, जो ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरे लहर के लिए तैयारी शुरू है और हम चीजों को अपग्रेड कर रहे हैं.

टीम भावना से स्वास्थ्यकर्मी कर रहे हैं काम

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सदर अस्पताल में टीम भावना के साथ काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि पहले जिन्हें किसी कारण से हटाया गया है, उनकी समीक्षा कर वापस स्वास्थ्य सेवा में लाया जाएगा. इसके साथ ही डॉक्टर्सक को भी सेवा विस्तार दिया जाएगा, ताकि सदर अस्पताल इस क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित हो सके. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डब्ल्यूएचओ और देश के चाइल्ड स्पेशलिस्ट के साथ वेबिनार के जरिये वार्ता कर चुके हैं और विशेषज्ञों की राय के मुताबिक तैयारी की जा रही है. इस मौके पर पोटका विधायक संजीव सरदार, जिला पार्षद अध्यक्ष बुलु रानी, उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह के साथ साथ सिविल सर्जन डॉ. एके लाल उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details