झारखंड

jharkhand

अग्निपथ योजना पर बोले स्वास्थ्य मंत्री- नियम को रद्द कर देश से माफी मांगे केंद्र सरकार

By

Published : Jun 19, 2022, 8:33 PM IST

Health Minister Banna Gupta targeted central government regarding Agnipath scheme

अग्निपथ योजना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार सैन्य बलों में भर्ती के नए नियम को रद्द कर देश से माफी मांगे, केंद्र ने भारतीय सेना के बलिदानियों का मजाक उड़ाया है.

जमशेदपुरः झारखंड सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) केंद्र सरकार की सैन्य बलों में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ योजना का विरोध (Agnipath scheme protest) किया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि केंद्र सरकार सेना के बलिदानियों शहीदों का मजाक उड़ाया है, केंद्र सरकार इस नियम को रद्द कर देश से माफी मांगे.

इसे भी पढ़ें- Asaduddin Owaisi reached Ranchi: ओवैसी ने अग्निपथ योजना के विरोध को बताया जायज, कहा- युवाओं के जीवन से ना खेले मोदी सरकार


जमशेदपुर दौरे पर आए जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के कांग्रेस विधायक सह स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध किया है. मीडिया से बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि भारतीय सेना समर्पण की बलिदानियों की सेना है, यह अनुबंध और ठेके पर आधारित नहीं हो सकती है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र सरकार भारतीय सेना की बलिदानियों शहीदों और त्याग की जो परंपराएं हैं, उसका मजाक उड़ाया है. केंद्र सरकार इस नियम को रद्द कर देश से माफी मांगे, सेना को ठेका पर नहीं रखा जा सकता है. देश के प्रति समर्पित युवा इसमें जाते है और सरकार के इस नए नियम से युवओं का मनोबल टूटा है. सरकार का यह नियम राष्ट्र भावना के विरूद्ध है.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details