झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में पूजा की वेदी खंडित होने पर स्वास्थ्य मंत्री भड़के, कहा- आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 18, 2023, 5:15 PM IST

Updated : Sep 18, 2023, 5:27 PM IST

जमशेदपुर में पूजा की वेदी खंडित होने पर स्वास्थ्य मंत्री आक्रोशित हैं. जुस्को द्वारा पूजा की वेदी तोड़े जाने पर भड़के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, वो अपने कोष से पूजा की वेदी का निर्माण करवाएंगे. ये पूरा मामला कदमा थाना क्षेत्र का है.

Health Minister Banna Gupta angry over breaking of puja altar by JUSCO in Jamshedpur
जुस्को द्वारा पूजा की बेदी तोड़े जाने पर भड़के स्वास्थ्य मंत्री

जुस्को द्वारा पूजा की वेदी को खंडित जाने पर स्वास्थ्य मंत्री आक्रोशित

जमशेदपुरः शहर के कदमा थाना क्षेत्र में टाटा स्टील की जुस्को द्वारा एक पूजा कमेटी की पूजा की वेदी को खंडित जाने पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता काफी आक्रोशित हैं. उन्होंने तत्काल विखंडित वेदी पर पूजा अर्चना की और कहा कि आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दास्त नहीं करंगे वो अपने कोष से पूजा की वेदी का निर्माण करवाएंगे.

इसे भी पढ़ें- असामाजिक तत्वों की काली करतूत, भगवान की प्रतिमा खंडित किये जाने पर श्रद्धालुओं में आक्रोश

जमशेदपुर में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के विधानसभा क्षेत्र के कदमा एन टाइप मां दुर्गा की पूजा की वेदी को टाटा स्टील की जुस्को द्वारा तोड़े जाने पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने आक्रोश जताया है. जुस्को द्वारा कदमा एन1 टाइप स्थित एलाइड दुर्गा पूजा समिति की मां दुर्गा की पूजा वेदी तोड़ने की खबर जैसे ही स्वास्थ्य मंत्री को मिली वे भड़क गए और तत्काल घटनास्थल पहुंचे. उन्होंने कंपनी की अधिकारियों को फटकार लगाई और तुरंत वहां का काम रुकवाया.

बता दें कि एलाइड दुर्गा पूजा कमेटी द्वारा वहां वर्षों से दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाता है. इधर जुस्को द्वारा अभियान के तहत अवैध निर्माण को तोड़ा जा रहा है और खाली भूखंड की घेराबंदी की जा रही है. सोमवार को इसी क्रम में जुस्को द्वारा बुलडोजर के जरिये पूजा की वेदी को तोड़ा गया. जमशेदपुर दौरे पर आये स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता वहां पहुंचे और कंपनी द्वारा बनाई जा रही दीवार को खुद से तोड़ दिया और पूजा की वेदी पर नारियल फोड़ कर पूजा अर्चना की.

स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट रुप से कहा कि मां दुर्गा की पूजा यहीं होगी कंपनी प्रबंधन अपनी हद में रह कर काम करें. उन्होंने कहा कि कंपनी आस्था के साथ खिलवाड़ न करें नहीं तो वें स्वयं आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत कंपनी के उच्च अधिकारियों से करेंगे.

Last Updated :Sep 18, 2023, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details