झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: कोरोना के तीसरे वेव को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, अस्पतालों को दिए निर्देश

By

Published : May 21, 2021, 10:44 AM IST

कोरोना के तीसरे लहर के आने की संभावना को देखते हुए जमशेदपुर में जिला स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और उसी खतरे को देखते हुए विभाग ने अस्पतालों को कई दिशा निर्देश दिए हैं. साथ ही अस्पतालों से वर्तमान व्यवस्था की रिपोर्ट मांगी गई है.

jamshedpur
तीसरी लहर को लेकर तैयार हो रहे अस्पताल

जमशेदपुर: कोरोना संक्रमण के तीसरे चरण को लेकर झारखंड सरकार ने पूरे झारखंड में अलर्ट जारी कर दिया है. इधर जमशेदपुर स्वास्थ्य विभाग भी कोरोना की तीसरी वेव से निपटने के लिए तैयार हो रहा है. तीसरी लहर को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने शहर के सभी अस्पतालों को निर्देश जारी कर दिया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़े-जमशेदपुर में PPL का आयोजन, JSR किंग्स गोलमुरी और मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी वॉरियर्स के बीच हुआ मुकाबला

अस्पतालों से मांगी गयी रिपोर्ट

जिला के सिविल सर्जन ने बताया है कि सभी अस्पतालों से वर्तमान व्यवस्था की रिपोर्ट मांगी गई है और व्यापक तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं, जबकि यह संभावना जताई जा रही है कि तीसरी वेव का असर ग्रामीण क्षेत्र और बच्चों पर पड़ेगा. बता दें कि जुलाई महीने के अंत तक तीसरी वेव आने की संभावना है.

सभी के लिए कोरोना गाइडलाइन को मानना जरूरी

जिला के सिविल सर्जन डॉ ए के लाल ने बताया कि कोरोना के दूसरे चरण में ज़्यादा संक्रमित पाए गए और मृत्यु दर भी अधिक रही. लेकिन अब यह संभावना जताई जा रही है कि कोरोना के तीसरे चरण में ग्रामीण क्षेत्र और बच्चे प्रभावित होंगे. सभी मेडिकल अफसर को तैयारी करने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि तीसरे वेव में बच्चों को लेकर जिला चाइल्ड हेल्थ केयर एसोसिएशन से सम्पर्क किया गया है. उन्होंने बताया कि सभी को कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है, जिससे तीसरे वेव में संक्रमण ना फैले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details