झारखंड

jharkhand

Jamshedpur News: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के दूसरे दिन सामूहिक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन, सामाजिक जागरुकता दिया संदेश

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 7, 2023, 8:47 AM IST

जमशेदपुर में सिदगोड़ा सूर्य मंदिर परिसर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन किया गया है. महोत्सव के दूसरे दिन सामूहिक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. जिसमें विभिन्न थीम और सामाजिक संदेशों पर प्रतिभागियों ने मनमोहक प्रस्तुति दी.

group-dance-competition-organized-on-second-day-of-shri-krishna-janmashtami-festival
group-dance-competition-organized-on-second-day-of-shri-krishna-janmashtami-festival

जमशेदपुर:श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सूर्य मंदिर परिसर में तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया गया है. बुधवार को महोत्सव के दूसरे दिन सामूहिक नृत्य प्रतियोगिता का ऑडिशन सम्पन्न हुआ. जिसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह सूर्य मंदिर समिति के मुख्य संरक्षक रघुवर दास, संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह और अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह मौजूद रहे. इस प्रतियोगिता में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 28 ग्रुप ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

इसे भी पढ़ें:Video: बाल कृष्ण के रूप में नजर आए स्कूल के नन्हें- मुन्हें बच्चे, डंडे के सहारे फोड़ा मटका

प्रतियोगिता के दौरान विभिन्न डांस ग्रुप के प्रतिभागियों ने भक्ति और देशभक्ति गीतों पर बेहतर मनोरंजक प्रस्तुति दी. सभी दर्शकों का मन मोह लिया. प्रतिभागियों के द्वारा अलग-अलग थीम पर प्रस्तुति दी गई. जिसमें सामाजिक जागरुकता का संदेश दिया गया. इस अवसर पर मौजूद दर्शकों ने प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया. ऑडिशन के पश्चात बेहतरीन प्रस्तुति के आधार पर 6 ग्रुप का चयन फाइनल के लिए किया गया है. कार्यक्रम में जज के रूप में मिष्टु मुखर्जी, अविनाश कुमार मिश्रा, राजश्री ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

सभी चयनित डांस ग्रुप के प्रतिभागी आज शाम 6 बजे फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे. जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेताओं को सूर्य मंदिर समिति के द्वारा 10 हजार, 7 हजार और 5 हजार की नकद पुरस्कार राशि और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा. वहीं फाइनल के अन्य प्रतिभागी टीम को भी समिति की ओर से प्रोत्साहन राशि भेंट की जाएगी. आज सुबह 10 बजे से सूर्य मंदिर परिसर में एकल मटकी फोड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा. वहीं संध्याकाल में बाल राधा-कृष्ण सजाओ प्रतियोगिता और सामूहिक नृत्य का फाइनल संपन्न होगा.

इस दौरान मंच का संचालन सामूहिक नृत्य प्रतियोगिता के प्रभारी दिनेश कुमार ने किया तो वहीं सहयोगी के रूप में शैलेश गुप्ता, बंटी अग्रवाल, प्रमोद मिश्रा का सराहनीय योगदान रहा. इस अवसर पर सूर्य मंदिर समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, महासचिव अखिलेश चौधरी, अमरजीत सिंह राजा, सतीश सिंह, मोहित पांडेय और अन्य लोग मौजूद रहें.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details