झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः इस साल धालभूमगढ़ एयरपोर्ट से शुरू होगी उड़ान, सांसद ने किया आश्वास्त

By

Published : Feb 23, 2021, 11:45 AM IST

flight will start from Dhalbhumgarh Airport this year said MP Vidyut Varan Mahato in jamshedpur

धालभूमगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान जल्द शुरू हो जाएगी. ईटीवी भारत से भारत से बातचीत करते हुए सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि इस साल इस एयरपोर्ट से विमान उड़ान भरने लगेंगे.

जमशेदपुरः सांसद विद्युत वरण महतो ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो इस साल के अंत तक धालभूमगढ़ एयरपोर्ट से विमान उड़ने लगेंगे, इसके लिए वो प्रयास लगातार कर रहे हैं. सासंद विद्युत वरण महतो ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान ये बातें कहीं.

जानकारी देते सांसद

इसे भी पढ़ें- जमशेदपुर: राजस्व संग्रहण को लेकर हुई समीक्षा बैठक, दिए गए कई दिशा-निर्देश

उन्होंने बताया कि कुछ कागजी प्रक्रिया राज्य सरकार को करना है, राज्य सरकार जितना जल्दी प्रक्रिया पूरी कर एनओसी दे दे, उसके बाद केंद्र सरकार अपना काम पूरा करेगी. उन्होंने बताया कि यहां एयरपोर्ट बन जाने से सिर्फ जमशेदपुर के लोगों को ही नहीं बल्कि इसका लाभ आस-पास के राज्य ओड़िशा और बंगाल के रहने वाले लोगों को भी मिलेगा.

उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा देखा जाता है कि कोलकाता के एयरपोर्ट के रनवे पर पानी आने से फ्लाइट को भुवनेश्वर डायवर्ट करा दिया जाता है. जिससे लोगों का काफी समय नष्ट होता है. इस एयरपोर्ट के बनने से वैसी परिस्थिति में वैकल्पिक रूप में उपयोग किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इसके लिए वो जल्द ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे और यही वन विभाग के अधिकारियों से मिल कर शीध्र निर्णय के लिए कहेंगे.

उन्होंने बताया कि बार-बार एक ही काम के लिए ग्राम सभा बुलाना अच्छी बात नहीं है. जहां तक वहां के आदिवासी भाइयो को लग रहा है कि उनके पूजा स्थल को एयरपोर्ट के अंदर कर लिया जाएगा, जबकि ऐसी बात नहीं है. वो लोग एक दिन पूजा करते हैं, उस जगह को घेर लिया जाता है तो एक दिन के लिए उस जगह को खोल दिया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वो कोशिश कर रहे हैं कि यहा से इस साल के अंत तक हवाई सेवा शुरू हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details