झारखंड

jharkhand

ED Raid in Jamshedpur: जमशेदपुर के दो कारोबारियों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, खंगाले जा रहे कागजात

By

Published : Apr 26, 2023, 2:09 PM IST

जमशेदपुर में दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में दो कारोबारियों के यहां ईडी ने छापेमारी की है. सरायकेला खरसावां जिले के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन से जुड़े मामले में ED ने छापेमारी की है ।

ED Raid in Jamshedpur
ED Raid in Jamshedpur

देखें वीडियो

जमशेदपुर: शहर के बिष्टुपुर थाना क्षेत्र और जुगसलाई थाना क्षेत्र में रहने वाले 2 कारोबारियों के यहां झारखंड प्रवर्तन निदेशालय यानी ED की टीम छापेमारी कर रही है. गौरतलब है कि रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन से जुड़े मामले में संबंधित कारोबारियों के यहां ईडी की टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़ें:ED Raid in Ranchi: जमीन घोटाला मामले में ईडी की छापेमारी, भूमाफिया सहित कई ठेकेदारों के यहां दबिश

मामला जमीन कारोबार से जुड़ा हुआ है. इस मामले में ईडी की टीम को कई अहम सुराग मिले हैं, जिसमें जमशेदपुर के दो व्यवसायियों का नाम भी सामने आया है. जिसके बाद ईडी की टीम जुगसलाई थाना क्षेत्र के गौशाला नाला रोड जैन मंदिर के पास रहने वाले श्याम सिंह के आवास पर पहुंची और छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम को कई दस्तावेज भी मिले हैं. इधर, ED की दूसरी टीम बिष्टुपुर कांट्रेक्टर एरिया में रहने वाले रवि सिंह भाटिया के यहां भी छापेमारी कर रही है. दोनों ही कारोबारी जमीन का कारोबार करते हैं. छापेमारी में ईडी की टीम की मदद स्थानीय पुलिस कर रही है. दोनों ही कारोबारियों के परिवार वालों को बाहर जाने से रोक दिया गया है, जबकि बाहर से किसी को भी घर में प्रवेश करने की अनुमति नहींं है. ED की टीम पूछताछ के साथ कागजात भी खंगाल रही है.

रांची में भी छापेमारी: बता दें कि जमशेदपुर के साथ ही रांची में भी ईडी की टीम छापेमारी कर रही है. जानकारी के अनुसार, रांची के मोरहाबादी और खेलगांव में ईडी की टीम छापेमारी करने पहुंची है. मोरहाबादी में ठेकेदार विपिन सिंह के यहां ईडी छापेमारी करने पहुंची थी, लेकिन घर के बाहर ताला लटका हुआ था. जिसके बाद ईडी की टीम ने घर को सील कर दिया और कागज भी चस्पा किया है, इसके अलावा खेलगांव में अफसर अली के करीबी जमीन दलाल शेखर कुशवाहा के यहां छापेमारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details