झारखंड

jharkhand

मानगो को टाटा स्टील का तोहफा, जनता के लिए खुला सेंट्रल वर्ज वॉकर ट्रैक और पार्क

By

Published : Apr 17, 2022, 2:29 PM IST

जमशेदपुर के मानगो क्षेत्र को टाटा स्टील यूएसआईएल जुस्को ने सेंट्रल वर्ज वॉकर ट्रैक और पार्क का तोहफा दिया है. सेंट्रल वर्ज और पार्क को लेकर मानगोवासी उत्साहित हैं.

Central Verge Walker Track and Park
जमशेदपुर में जनता के लिए खुला वॉकर ट्रैक और पार्क

जमशेदपुर: मानगो क्षेत्र की जनता के लिए टाटा स्टील यूएसआईएल जुस्को ने सेंट्रल वर्ज वॉकर ट्रैक और पार्क का तोहफा दिया है. क्षेत्र की जनता के लिए पार्क को खोल दिया गया है. यूएसआईएल जुस्को टाटा स्टील कमांड एरिया में डेवलपमेंट का काम और नागरिक सुविधा मुहैया कराती है. कमांड एरिया से बाहर सेंट्रल वर्ज वॉकर ट्रैक बनाना और फिर उसे शहर वासियों को दे देना एक बड़ी बात मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर 12-13 अप्रैल को खेलो इंडिया नेशनल रैंकिंग महिला तीरंदाजी की करेगा मेजबानी

कैसा है सेंट्रल वॉकर ट्रैक:जमशेदपुर के मानगो डिमना रोड के बीचोबीच एक वॉकर ट्रैक बनाया गया है. जहां पैदल मार्ग पर वॉकर ट्रैक का डिज़ाइन पैदल चलने वालों के लिए बनाया गया है.इस ट्रैक के चारों तरफ हरियाली के लिए अनगिनत पेड़ लगाए गए हैं. आराम करने के लिए 10 बेंच लगाया गया है जगह की साफ-सफाई और रख रखाव के लिए 4 कूड़ेदान भी लगाए गए हैं. आम जनता के लिए पार्क को निर्धारित समय पर खोला जाएगा. आम जनता के लिए ये सुबह में 6 बजे से 9 बजे तक खुला रहेगा जबकि शाम में 5 बजे से रात 8 बजे तक लोग पार्क और ट्रैक का आनंद ले सकेंगे.

गैर टिस्को क्षेत्र में वॉकिंग ट्रैक की कमी: टाटा स्टील यूआईएसएल की प्रवक्ता सुकन्या दास ने बताया कि कंपनी शहरवासियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. मानगो वासी इस नई सुविधा का लाभ उठाएंगे तथा इसके रख रखाव में पूरा सहयोग करेंगे. उन्होंने बताया कि निर्धारित समय तक पार्क को खोला जाएगा. सुकन्या दास ने बताया कि गैर टिस्को के क्षेत्र में इस तरह के वॉकिग ट्रैक की कमी थी. टाटा कमांड इलाकों में ऐसे ट्रैक और पार्कों की भरमार है. यही वजह है कि इस सेंट्रल वर्ज और पार्क को लेकर मानगोवासी उत्साहित हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details