झारखंड

jharkhand

पंचायत चुनाव के मद्देनजर जमशेदपुर में अवैध शराब निर्माताओं के खिलाफ अभियान, भट्ठियों को किया नष्ट

By

Published : May 21, 2022, 10:53 PM IST

पंचायत चुनाव में शराब के इस्तेमाल पर अंकुश लगाने के लिए उत्पाद विभाग ने कार्रवाई की. टीम ने इसके मद्देनजर कई गांवों में अवैध शराब भट्ठियों को नष्ट कर दिया.

Campaign against illegal liquor manufacturers in Jamshedpur in view of Panchayat elections 2022
पंचायत चुनाव के मद्देनजर जमशेदपुर में अवैध शराब निर्माताओं के खिलाफ अभियान

जमशेदपुर:पंचायत चुनाव में शराब के इस्तेमाल पर अंकुश लगाने के लिए उत्पाद विभाग ने कार्रवाई की. इस कड़ी में पोटका थाना अंतर्गत भुटकू, रानीकुदर, टंगरसाई एवं द्वारसिनी गांव में अवैध महुआ शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया. साथ ही भट्ठियों में रखे गए जावा महुआ को नष्ट कर दिया. यही नहीं टीम ने अवैध शराब जब्त कर अवैध शराब बना रहे आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली.

ये भी पढ़ें- दूसरे चरण के लिए वोटों की गिनती की तैयारी पूरी, रविवार सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना

बता दें कि पूर्वी सिंहभूम जिले के निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) के निर्देशानुसार त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन- 2022 के मद्देनजर जिले में उत्पाद विभाग की ओर से अवैध शराब निर्माताओं के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में पोटका थाना अंतर्गत भुटकू, रानीकुदर, टंगरसाई एवं द्वारसिनी गांव में अवैध महुआ शराब भट्ठियों पर टीम ने कार्रवाई की और शराब भट्ठियों में रखे गए जावा महुआ को नष्ट कर दिया.


इस सबंध में सहायक आयुक्त उत्पाद एके मिश्रा ने बताया कि शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कार्य के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) के निर्देश के आलोक में
छापामार कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान कई भट्ठियों को ध्वस्त किया गया. उन्होंने बताया कि करीब 7000 किलो ग्रामा जावा महुआ और करीब 170 लीटर महुआ शराब को नष्ट किया गया. उहोंने कहा कि विभाग की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि एनएच एवं स्टेट हाईवे किनारे लाइन होटल में भी अवैध शराब बिक्री नहीं हो इसपर भी नजर रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details