झारखंड

jharkhand

झारखंड में मैट्रिक रिजल्ट में स्टेट टाॅपर बना जमशेदपुर का अभिजीत, अभाव से उबरकर हासिल किया मुकाम

By

Published : Jun 21, 2022, 11:06 PM IST

Updated : Jun 21, 2022, 11:12 PM IST

Abhijeet of Jamshedpur become state topper in matric result in Jharkhand

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) द्वारा संचालित मैट्रिक और इंटर साइंस का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया. इस बार मैट्रिक में जमशेदपुर के अभिजीत शर्मा समेत छह परीक्षार्थी संयुक्त रूप से टॉपर हुए हैं. इसको लेकर पूरे शहर में खुशी का माहौल है.

जमशेदपुरः झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा मैट्रिक और इंटर साइंस का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया. इस बार मैट्रिक में जमशेदपुर के अभिजीत शर्मा समेत छह परीक्षार्थी संयुक्त रूप से टॉपर घोषित किये गये है. जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित श्रीरामकृष्ण मिशन हाईस्कूल के छात्र अभिजीत शर्मा को इस बार 10वीं की परीक्षा में 490 अंक मिले हैं और वह पांच अन्य छात्राओं के साथ संयुक्त रूप से टॉपर हुआ है.

इसे भी पढ़ें- रांची की खुशी कुमारी बनीं जिला टॉपर, मैट्रिक में हासिल किए 97.06% नंबर

जैक रिजल्ट जारी होने के बाद अभिजीत स्टेट टॉपर होने पर खुशी जताई. 10वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी के संबंध में उसने बताया कि वह हर दिन लगभग सात से आठ घंटे पढ़ाई करता था. उसने यह भी बताया है कि उसके पिता कर्ज लेकर उसे पढ़ा रहे हैं. फिलहाल जमशेदपुर के ही कदमा स्थित बाल्डविन फॉर्म एरिया स्कूल में 11वीं में उसने नामांकन करवाया है. अभिजीत आगे पढ़ लिखकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं और उसके बाद वह UPSC की तैयारी करने की बात कह रहे है.

देखें पूरी खबर
झारखंड टॉपर में नाम आने से परिजनों मे काफी खुशी देखी जा रही है. घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. बातचीत में अभिजीत के पिता ने बताया कि यह उनके लिए खुशी की बात है उन्होंने बताया कि कोविड काल में काम नहीं होने के कारण आर्थिक रुप से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. यहा तक खाने के लिए भी दिक्कत हो रही थी. उन्होंने बताया कि सेकेंड हैंड मोबाइल से अभिजीत पढ़ाई की.उनकी मां का कहना है कि वह तो विश्वास नहीं कर पा रही है कि वह झारखंड का टॉपर बन गया. उसने बताया कि वह कभी घर में किसी भी चीज के लिए दबाब नहीं बनाया. यही नहीं शिक्षकों के साथ साथ दोस्तों का अभिजीत को हमेशा समर्थन मिलता था. उधर झारखंड में टॉप होने पर स्कूल में खुशी देखी जा रही है. स्कूल के प्रार्चाय ने अभिजीत के साथ साथ उसके परिवार के सदस्यों को बधाई दी है. उन्होंने कहा यह गर्व की बात है कि उनके स्कूल का बच्चा झाऱंखड का टॉपर बना है. उन्होंने कहा है कि उनके स्कूल से 100 बच्चों से इस बार मैट्रिक की परीक्षा दी थी. जिसमें 82 बच्चे प्रथम श्रेणी में पास हुए हैं.
Last Updated :Jun 21, 2022, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details