झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में 8 कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, पांच देसी पिस्टल भी बरामद

By

Published : Apr 10, 2021, 8:37 PM IST

जमशेदपुर के परसुडीह थाने की पुलिन ने गदरा बस्ती स्थित भूमिज टोला से शनिवार को 8 कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है. कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में कई दूसरे राज्यों के रहने वाले भी हैं.

8-notorious-criminals-arrested
8 कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

जमशेदपुरः परसुडीह थाने की पुलिन ने गदरा बस्ती स्थित भूमिज टोला से शनिवार को 8 कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पांच देसी पिस्टल, 17 देसी कट्टा और 76 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. वहीं गिरफ्तार अपराधियों में प्रदीप सिंह, भूरी और अमर ठाकुर हत्या, लूट, छिनतई मामलों में जेल भी जा चुका है. इसके साथ ही ये सभी अपराधी अमर नाथ गिरोह के सदस्य हैं.

क्या कहते हैं डीआईजी

यह भी पढ़ेंःजमशेदपुर में 7 अपराधी गिरफ्तार, भारी मात्रा में पिस्टल और गोली बरामद

अपराधियों के निशाने पर थे शहर के कई लोग

पुलिस ने बताया कि इन अपराधियों के निशाने पर राजा शर्मा के साथ साथ ठेकेदार नीरज सिंह, ठेकेदार श्याम सिंह, विजय मंडल दारुवाला था. अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि आठ अप्रैल को राजा शर्मा की हत्या करने की योजना थी. इसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली और सूचना के आधार पर छापेमारी की गई और सभी अपराधियों को हथियार के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया.

थाना स्तर पर की जा रही हैं कार्रवाई

कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट की कड़ी मेहनत की वजह से 8 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि एसपी ने जेल से छूटे कैदियों की एक लिस्ट बनाई है और थाना स्तर पर सूची को वितरण किया गया है, जिससे थाना स्तर पर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. गिरफ्तार अपराधियों में कई अपराधी दूसरे राज्यों के हैं, जो बड़ी घटना को अंजाम देने वाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details