झारखंड

jharkhand

Jamshedpur News: 108 एंबुलेंस चालकों को मिला एक माह का बकाया वेतन, हड़ताल समाप्त

By

Published : Aug 9, 2023, 8:49 AM IST

जमशेदपुर के 108 एंबुलेंस चालकों ने हड़ताल समाप्त कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग ने एक माह के बकाया वेतन का भुगतान किया है. बाकी बकाये वेतन का भुगतान जल्द करने का स्वास्थ्य सचिव ने आश्वासन दिया है.

Jamshedpur News
जमशेदपुर के 108 एंबुलेंस चालकों ने हड़ताल समाप्त कर दिया

जमशेदपुर:108 एंबुलेंस चालकों की हड़ताल खत्म हो गई है. बकाया वेतन की मांग को लेकर पिछले लगभग आठ दिनों से ये लोग हड़ताल पर थे. विभाग की ओर से उन्हें एक माह का वेतन दिया गया है. बाकी चार महीने का वेतन भी विभाग ने जल्द देने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें:Ambulance Drivers Strike: बोकारो में 108 एंबुलेंस के चालकों की हड़ताल, बकाये वेतन की मांग

बता दें कि एंबुलेंस चालकों ने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात कर अपनी पीड़ा सुनाई थी. पूर्व मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के सचिव अरुण कुमार से फोन पर इस संबंध में बात की. वेतन भुगतान को लेकर आग्रह किया. कहा कि कोरोना काल में ये चालक जान हथेली पर रखकर हमारी सेवा कर रहे थे. वेतन नहीं मिलने से इनकी माली हालत खराब हो गई है. ऐसे में इन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रघुवर दास ने इस दौरान हेमंत सरकार पर भी जमकर हमला किया. कहा कि सरकार के पास विज्ञापन के लिए पैसे हैं. बाकी सभी कार्यों के लिए सरकार के पास पैसे हैं, लेकिन जो राज्य की रीढ़ हैं उनके लिए सरकार के पास पैसे नहीं है. कहा कि एंबुलेंस चालक हमारे समाज का अभिन्न अंग है. पिछले पांच महीने से पैसे नहीं मिलने से इनकी माली हालत खराब हो गई है. उनके हड़ताल पर जाने से राज्य की चिकित्सा व्यवस्था चरमा गई है. कई मरीजों को एक स्थान से दूसरे स्थान जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की इस पहल पर फिलहाल जमशेदपुर के 108 एंबुलेंस चालकों को एक महीने की बकाया राशि मिल गई है. इसके लिए चालकों ने रघुवर दास को धन्यवाद दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details