झारखंड

jharkhand

5 महीने बाद खुला विश्व प्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ मंदिर, श्रद्धालुओं में उत्साह

By

Published : Aug 27, 2020, 3:38 PM IST

विश्व प्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ धाम मंदिर आज से खुल गया है, जिसके बाद से श्रद्धालुओं के साथ-साथ पंडा और पुरोहितों में भी काफी उत्साह है. मंदिर खोलने को लेकर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. कोर्ट ने सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए झारखंड सरकार को मंदिर खोलने का आदेश दिया.

world-famous-baba-basukinath-temple-opened-after-5-months
बाबा बासुकीनाथ मंदिर खुला

दुमका: विश्व प्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ धाम मंदिर कोर्ट के आदेश बाद आज खुल गया. कोर्ट ने नियम के अनुसार मंदिर खोलने के आदेश के बाद श्रद्धालु दर्शन कर रहे हैं. इससे श्रद्धालुओं के साथ-साथ पंडा और पुरोहितों में भी काफी उत्साह है. 5 महीने के लंबे अंतराल के बाद अब सीमित मात्रा में ही सही, लेकिन आम श्रद्धालु आज से बाबा भोलेनाथ का दर्शन कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर
बासुकीनाथ मंदिर कोविड-19 के संक्रमण के कारण लगभग 5 महीना से बंद था. आम श्रद्धालुओं के दर्शन की अनुमति नहीं थी. सावन महीने में भी मंदिर बंद था. इसे लेकर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. कोर्ट ने सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए झारखंड सरकार को मंदिर खोलने का आदेश दिया. इसी कड़ी में आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जिला प्रशासन को बासुकीनाथ में 1 घंटे में अधिकतम 40 श्रद्धालु को दर्शन कराने का आदेश दिया गया है. प्रशासन के ओर से श्रद्धालुओं को कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर सामाजिक दूरी का अनुपालन कराने, मास्क पहनने और सेनेटाइजेशन की व्यवस्था बहाल करने को लेकर भी निर्देश दिया गया है. सिर्फ झारखंड के लोग ही अब बासुकीनाथ धाम में भगवान शिव का दर्शन कर सकेंगे.

इसे भी पढे़ं:- निजी अस्पताल में कोरोना इलाज के लिए तय हुआ दर, तीन कैटेगरी में बांटे गए जिले

पंडा धर्मराक्षणी सभा के अध्यक्ष मनोज पंडा ने कहा कि मंदिर खुल जाने से हम लोगों में और श्रद्धालुओं में काफी हर्ष है, नियम पूर्वक ही सही, लेकिन श्रद्धालुओं को बाबा का दर्शन तो होगा, हम लोग श्रद्धालुओं को नियमपूर्वक यहां दर्शन करने की व्यवस्था करेंगे.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details