झारखंड

jharkhand

भैंस को बाइक से धक्का मारने वाले किशोर की लोगों ने लाठी डंडे से पीटकर ले ली जान, पुलिस का दावा- जल्द आरोपियों की होगी गिरफ्तारी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 24, 2023, 7:48 PM IST

दुमका में भैंस को बाइक से धक्का मारने वाले 16 वर्षीय किशोर की लोगों ने लाठी डंडे से पीटकर जान ले ली है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है. Teenager beaten to death in Dumka.

teenager beaten to death in Dumka
teenager beaten to death in Dumka

दुमका: जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के मड़गामा गांव में बाइक चालक किशोर आनंद लाल सोरेन ने एक भैंस को धक्का मार दिया तो वहां मौजूद कुछ ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर दी. जिसमें वह घायल हुआ और बाद में उसकी इलाज के क्रम में मौत हो गई. इस मामले में पुलिस के द्वारा तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं. यह जानकारी हंसडीहा के थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार साहू ने दी है.

ये भी पढ़ें-देवघर के सिकटिया बराज कैनाल में भीषण हादसा, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

क्या है पूरा मामला: दरअसल, यह पूरा मामला सोमवार की रात की है. जब एक बाइक पर सवार तीन युवक मड़गामा गांव में आयोजित फुटबॉल मैच देखने के बाद अपने घर कुरमाहाट (संथाली टोला) जा रहे थे. विपरीत दिशा से भैंसों का झुंड आ रहा था. बाइक चला रहे आनंद लाल सोरेन ने एक भैंस को धक्का मार दिया तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए. लोगों ने बाइक चालक आनंद लाल सोरेन और उसके दोनों मित्र रामेश्वर बेसरा और सुकेन्द्र मरांडी के साथ मारपीट करने लगे. रामेश्वर और सुकेन्द्र तो भाग खड़ा हुआ पर मौजूद लोगों ने आनंद लाल सोरेन को लाठी डंडे से पीटा जिसमें वह उसकी स्थिति गंभीर हो गई. कुछ लोगों ने सरैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर:इस पूरे घटनाक्रम में मृतक के मित्र रामेश्वर बेसरा (20 वर्ष) ने पुलिस को अपना फर्द बयान दिया. उसके अनुसार जब आनंद लाल सोरेन ने भैंस को धक्का मार दिया तो लोग एकत्रित हो गए. हमलोगों ने कहा कि जो भी नुकसान हुआ है आप इसका हर्जाना ले लें, लेकिन वहां मौजूद तीन चार लोग मारपीट करने लगे. उनके हाथ में लाठी डंडा भी था. वे हम तीनों पर लाठी चलाने लगे तो मैं और सुकेन्द्र वहां से भाग खड़े हुए. इधर आनंद लाल को लोगों ने पीट कर घायल कर दिया. बाद में उसे सरैयाहाट अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

क्या कहते हैं थाना प्रभारी:इस पूरे मामले पर हंसडीहा के थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार साहू ने बताया कि उक्त बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. इसमें तीन लोगों के नाम सामने आए हैं. इन तीनों के धड़ पकड़ का प्रयास किया जा रहा है. जल्द तीनों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details