झारखंड

jharkhand

गश्त पर निकले एसपी, ड्यूटी पर सोते दिखे दो जवान, दोनों पर हुई सख्त कार्रवाई

By

Published : Aug 12, 2023, 1:36 PM IST

दुमका के एसपी बीती रात दो बजे पुलिस की गशती का जायजा लेने पहुंचे तो जीप में सोते हुए दो पुलिस के जवान दिखे. कार्रवाई करते हुए दोनों को लाईन हाज़िर कर दिया है. साथ ही यह निर्देश दिया है कि किसी भी तरह की लापरवाही से सभी पर कार्रवाई की जाएगी. क्षेत्र के स्कूल-कॉलेजों में सेमिनार आयोजित कर जागरूक अभियान चलाने को कहा है.

Etv Bharatsp-arrived-dumka-take-stock-of-patrolling-two-jawans-were-seen-sleeping-on-duty
sp-arrived-dumka-take-stock-of-patrolling-two-jawans-were-seen-sleeping-on-duty

दुमका:जिला एसपी पीतांबर सिंह खेरवार गुरुवार रात लगभग दो बजे नाइट गश्ती का जायजा लेने रिंग रोड पहुंचे. उन्होंने जीप में सोते हुए दो पुलिस के जवान को देखा. जिनके नाम गंधीर कुमार और मुईद अंसारी हैं. एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों को लाइन हाजिर कर दिया है. साथ ही जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है कि गश्ती गाड़ी में प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी गश्त के दौरान किसी तरह से भी काम में लापरवाही बरतने पर सभी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी.

इसे भी पढ़ें-देशभर की पुलिस ने भेज दी रिपोर्ट, चार रिमाइंडर के बाद भी लापरवाह झारखंड पुलिस

मुफस्सिल थाना और विश्वविद्यालय ओपी के जवान पर कार्रवाईःकिसी भी जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का चौकन्ना रहना काफी महत्वपूर्ण होता है. इसी का जायजा लेने दुमका में नव पदस्थापित पुलिस कप्तान पीतांबर सिंह खेरवार देर रात सड़कों पर निकल गए. लगभग दो बजे रात जब वे रिंग रोड पहुंचे तो अलग-अलग स्थानों पर दो थानों की जीप सड़क पर खड़ी नजर आई. एक जगह उन्हें विश्वविद्यालय दिग्घी ओपी की गाड़ी लगी दिखी, जिसमें एक पुलिस जवान गंधीर कुमार डयुटी में सोता नजर आया. जब वे आगे बढ़े तो यही हाल मुफस्सिल थाना की गाड़ी में भी दिखा, जहां जवान मुईद अंसारी सोया हुआ था. एसपी ने दोनों को लाइन हाजिर कर दिया है. साथ ही यह निर्देश दिया है कि किसी भी तरह की लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी.

शुक्रवार को एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने जिले के सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक, पुलिस निरीक्षक एवं थाना प्रभारियों के साथ अपराध को रोकने की बैठक की. उस बैठक में एसपी ने सभी थाना प्रभारी को लंबे समय से लंबित चले आ रहे हैं कांडों को त्वरित गति से निष्पादन करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि आपलोग अपना काम ईमानदारी से करें. साथ ही उन्होंने महिला सुरक्षा से संबंधित मामलों में तुरंत एक्शन लेने को कहा. आगे निर्देश देते हुए कहा कि अपने क्षेत्र के स्कूल-कॉलेजों में सेमिनार आयोजित कर यातायात नियम, पोक्सो एक्ट, साइबर अपराध को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाएं, तनाव में न रहें, काम करने की इच्छा न हो तो तुरंत छुट्टी ले लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details