झारखंड

jharkhand

Student Died in School: स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरकर मासूम की मौत, प्रबंधन के लोग फरार

By

Published : Mar 15, 2023, 2:12 PM IST

दुमका के एक प्राइवेट स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरकर सात वर्षीय छात्र की मौत हो गई. छात्र पहली कक्षा में पढ़ता था. छात्र की मौत के बाद स्कूल प्रबंधन के लोग फरार हैं.

Student Died in Dumka
घटना के बाद अस्पताल में जुटे परिजन और पुलिस

दुमका: झारखंड की उपराजधानी दुमका में एक ह्रदय विदारक घटना घटी है. जिला के एक निजी विद्यालय के लगभग सात वर्षीय छात्र की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई है. मृतक का नाम आर्यमन था, जो पहली कक्षा में पढ़ता था. घटना जिले के महुआडंगाल इलाके में अवस्थित एक निजी विद्यालय की है.

ये भी पढ़ें:स्कूल में प्रार्थना के दौरान गिरा छात्र, अस्पताल पहुंचन से पहले तोड़ा दम

क्या है पूरा मामला: जैसे ही आर्यमन स्कूल की तिसरी मंजिल से नीचे गिरा, विद्यालय प्रबंधन ने फौरन उसके परिजनों को सूचना दी. आर्यमन का घर स्कूल से कुछ ही दूरी पर था. परिजनों को सूचना देने के बाद वे बच्चे को लेकर वे फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने उसका इलाज शुरू तो किया, लेकिन कुछ ही देर में उसे मृत घोषित कर दिया. इधर बच्चे की मौत की खबर पाकर विद्यालय प्रबंधन की ओर से अस्पताल आये टीचर-कर्मी सभी फरार हो गए. कोई यह बताने वाला नहीं था कि घटना कैसे घटी. बच्चा छत पर कैसे गया, सुरक्षा के कोई इंतजाम थे या नहीं.

जांच में जुटी पुलिस: घटना की सूचना पाकर नगर थाना की पुलिस मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची. स्कूल में बच्चे की मौत को लेकर कई बातें सामने आ रही है. किसी का कहना है कि बच्चा खुद ही छत से कूद गया, तो कोई इसे हादसा करार दे रहा है. ऐसे में पुलिस सभी एंगल से जांच में जुट गई है. फिलहाल, विद्यालय प्रबंधन का बयान लेने का प्रयास किया जा रहा है.

विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कारवाई की मांग:मृतक आर्यमन के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वे विद्यालय में सुरक्षा व्यवस्था की अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं. परिजनों ने विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details