झारखंड

jharkhand

दुमका आउटडोर स्टेडियम का पैवेलियन और प्रशासनिक भवन हुआ जर्जर, तीन साल में नहीं किया गया दुरुस्त

By

Published : Nov 29, 2022, 8:05 PM IST

दुमका आउटडोर स्टेडियम ( Dumka outdoor stadium ) का पैवेलियन और प्रशासनिक भवन जर्जर हो चुका है. इसको लेकर तीन साल पहले भवन निर्माण विभाग ने भवन दुरुस्त करने को लेकर पत्र भेजा था. लेकिन अब तक दुरुस्त नहीं हो सका है.

Dumka outdoor stadium
दुमका आउटडोर स्टेडियम का पैवेलियन और प्रशासनिक भवन हुआ जर्जर

दुमकाः झारखंड सरकार खेल को प्रोत्साहित करने के साथ साथ खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा देने की बात करती है. लेकिन धरातल पर कुछ और ही नजर आता है. दुमका के आउटडोर स्टेडियम (Dumka outdoor stadium) का पैवेलियन और प्रशासनिक भवन काफी जर्जर हो चुका है और कभी भी कोई अनहोनी हो सकता है. यह स्थिति तब है जब तीन साल पहले भवन निर्माण विभाग ने जर्जर घोषित किया था. इसके बावजूद स्टेडियम के भवन को दुरुस्त नहीं किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःदुमका में एक ऐसा जवान जो रिटायर नहीं हुआ, जानें क्या है मामला

झारखंड की उपराजधानी दुमका में आउटडोर गेम्स के लिए आउटडोर स्टेडियम बना हुआ है, जहां सालों भर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है. इसके साथ ही खिलाड़ी प्रैक्टिस भी करते हैं. स्थिति यह है कि रोजाना खिलाड़ी प्रौक्टिस करने स्टेडियम पहुंचते है. इसके साथ ही खेल प्रतियोगिता आयोजित की जाती है. लेकिन स्टेडियम का पैवेलियन अत्यंत बदहाल है. वहीं, प्रशासनिक भवन, जिसमें ड्रेसिंग रूम है. यह भवन काफी जर्जर हो चुका है.


आउटडोर स्टेडियम के इस जर्जर ड्रेसिंग रूम को अविलंब ध्वस्त करने के लिए भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने 15 मार्च 2019 को अनुमंडल पदाधिकारी को पत्र लिखा था. इस पत्र में जिक्र किया गया था कि यह भवन अत्यंत जर्जर हो चुका है. इसमें लगे छड़ सड़ चुके हैं. दीवारें भी दरक चुकी हैं. प्लास्टर गिर रहा है. इस स्थिति में शीघ्र ध्वस्त करने की जरूरत है. लेकिन इस पत्र के आलोक में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की हुई है. इतना ही नहीं, स्टेडियम भवन में छात्रावास संचालन किया गया. लेकिन जर्जर भवन को देखते हुए छात्रावास में रहने वाले खिलाड़ी इधर उधर चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details