झारखंड

jharkhand

सब मिलकर झारखंड के विकास की लंबी लकीरें खींचें, अधिकारी मन से करें काम: हेमंत सोरेन

By

Published : Feb 3, 2020, 9:32 AM IST

दुमका में जेएमएम के स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभा को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने झारखंड के अधिकारियों को मन लगाकर काम करने का निर्देश दिया. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बीजेपी को जमकर कोसा.

JMM Celebrates 41st Foundation Day in Dumka
जेएमएम का स्थापना दिवस

दुमका: जेएमएम का 41वां स्थापना दिवस समारोह जिले के गांधी मैदान में धूमधाम से संपन्न हुआ. इस समारोह में मुख्य तौर पर झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष सह सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा कई नेताओं ने शिरकत की.

देखें पूरी खबर

'सब मिलकर विकास की खींचे लंबी लकीर'
कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य वासियों को कहा कि आपका बेटा, भाई, दोस्त बनकर आपकी सेवा करूंगा. उन्होंने जनता से अपील की कि आईये हम सब मिलकर विकास की एक ऐसी लंबी लकीर खींचें, जो आने वाली पीढ़ी के लिए आदर्श बन जाए. इसके लिए हमें बिना भेदभाव किए, जाति- धर्म मिटा कर कंधे से कंधा मिलाकर काम करना होगा.

इसे भी पढ़ें:-खुल गया राज भवन का उद्यान, पहले दिन 3 हजार 219 लोगों ने किया दीदार

केंद्र सरकार और पूर्व की रघुवर सरकार पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश में जाति-धर्म के नाम पर विवाद पैदा कर रहे हैं. हमारे राज्य को अस्थिर करने के लिए षडयंत्र रचा जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सीएए और एनआरसी कानून बनाया है और फिर उसके सपोर्ट में रैलियां निकाल रहे हैं. हेमंत सोरेन ने झारखंड की पूर्ववर्ती रघुवर सरकार पर राज्य का खाना खजाना खाली करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस बाबत भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है, किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

भाजपा से हमने जीती राजनीतिक लड़ाई
हेमंत सोरेन भारतीय जनता पार्टी के प्रति ज्यादा सख्त नजर आए. उन्होंने कहा कि इस पार्टी ने ऐसा आडंबर कायम किया था कि कोई मुझसे जीत ही नहीं सकता, लेकिन झारखंड की जनता को चुनौती स्वीकार करना आता है और हमने राजनीतिक लड़ाई में भाजपा को परास्त किया है. उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने स्थानीय नीति, नियोजन नीति, जमीन अधिग्रहण कानून को तोड़ने की कोशिश की थी, लेकिन इसे दुरुस्त किया जाएगा.

प्रखंड कार्यालय का करेंगे औचक निरीक्षण
सीएम हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को मन लगाकर काम करने की चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि वे राजधानी रांची में ही रहकर राजकाज नहीं देखेंगे, बल्कि प्रखंडों में भी जाकर यह जांच करेंगे कि जनता का काम हो रहा है या नहीं. उन्होंने बताया कि औचक निरीक्षण में जो अधिकारी ईमानदारी पूर्वक अपना कामकाज नहीं करेंगे उन पर कार्रवाई होगी, साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि वे किस ब्लॉक में जाएंगे यह किसी को जानकारी नहीं रहेगी.

Intro:दुमका -
झारखंड मुक्ति मोर्चा का 41 वां स्थापना दिवस दुमका के गांधी मैदान में धूमधाम से संपन्न हुआ । इस समारोह में मुख्य तौर पर झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन , पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष सुबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन वे शिरकत की । वही राज्य सरकार के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी , जोबा मांझी और जगन्नाथ महतो भी शामिल हुए । इसके साथ ही पार्टी के कई विधायक और नेता मौजूद थे सीएम हेमंत सोरेन ने अपने संबोधन में राज्य वासियों को कहा आपका बेटा , भाई , दोस्त बनकर करूंगा आपकी सेवा ।


Body:आईये सब मिलकर विकास की खींचे लंबी लकीर ।
---------------------------------
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य वासियों से अपील किया कि आईये हम सब मिलकर विकास की एक ऐसी लंबी खिंचे जो आने वाले पीढ़ी के लिए आदर्श बन जाए । इसके लिए हमें बिना भेदभाव किए , जाति- धर्म मिटा कर कंधे से कंधा मिलाकर काम करना होगा ।

केंद्र सरकार और पूर्व की रघुवर सरकार पर साधा निशाना .
----------------------------------------------
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश में जाति - धर्म के नाम पर विवाद पैदा कर रही है । हमारे राज्य को अस्थिर करने के लिए षड्यंत्र रचा जा रहा है । एक कानून बनाया गया है और फिर उसके सपोर्ट में रेलिया निकल रही है । हेमंत सोरेन ने झारखंड के पूर्व रघुवर सरकार पर राज्य का खाना खजाना खाली करने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा कि इस बाबत भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है । किसी को बख्शा नहीं जाएगा ।

भाजपा से हमने जीती राजनीतिक लड़ाई ।
-------–-------------------
हेमंत सोरेन भारतीय जनता पार्टी के प्रति ज्यादा सख्त नजर आए । उन्होंने कहा कि इस पार्टी ने ऐसा आडंबर कायम किया था कि कोई मुझसे जीत ही नहीं सकता लेकिन झारखंडी चुनौती स्वीकार करना आता है और हमने राजनीतिक लड़ाई में भाजपा को परास्त किया है । उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने स्थानीय नीति नियोजन नीति मोहन अधिग्रहण कानून को तोड़ने मोड़ने की कोशिश की थी लेकिन इसे दुरुस्त किया जाएगा


Conclusion:प्रखंड कार्याल औचक निरीक्षण मुख्यमंत्री .
---------------------------
सीएम हेमंत सोरेन ने चेतावनी दिया कि अधिकारी मन लगाकर अपना काम करें । उन्होंने कहा कि कि वे राजधानी रांची में ही रहकर राजकाज नहीं देखेंगे बल्कि प्रखंडों में भी जाकर यह जांच करेंगे कि जनता को का काम हो रहा है । औचक निरीक्षण में जो अधिकारी इमानदारी पूर्वक अपना कामकाज नहीं करेंगे उन पर कार्रवाई होगी साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि वे किस ब्लॉक में जाएंगे या किसी को जानकारी नहीं रहेंगे ।

बाईंट-हेमन्त सोरेन , मुख्यमंत्री , झारखंड सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details