झारखंड

jharkhand

जब दुमका में काठीकुंड थाने के प्रभारी ने उठा लिया कुदाल, जानें क्या है मामला

By

Published : Jun 16, 2021, 10:28 PM IST

दुमका में काठीकुंड थाने के सामने जलजमाव की समस्या से निजात पाने के लिए थानेदार श्यामल मण्डल ने कुदाल लेकर जल निकासी के लिए नाली बनाना शुरू किया तो दूसरे लोग भी भी आ गए. आखिरकार सड़क गड्ढा भरकर रास्ता ठीक कराया.

In-charge of Kathikund police station filled pothole in road in Dumka
दुमका में काठीकुंड थाने के प्रभारी ने उठा लिया कुदाल

दुमका:खाकी का रौब तो आपने देखा होगा, लेकिन दुमका में बुधवार को लोगों को खाकी का ऐसा रंग देखने को मिला जिसकी लोग भूरि-भूरि प्रशंसा कर रहे हैं. हुआ यूं काठीकुंड थाना भवन के सामने सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए थे. जिसमें थोड़ी सी बारिश में पानी भर जाता है और लोगों का आना-जाना मुश्किल हो जाता है. कई बार सड़क दिखाई न देने से हादसे होते रहते हैं, लेकिन न ही सरकारी एजेंसी गड्ढे भरने की चिंता कर रही थी और परेशान हो रहे लोगों में भी कोई इसके लिए प्रयास नहीं कर रहा था. इधर, काठीकुंड थाने के प्रभारी श्यामल मंडल ने स्वयं कुदाल उठा लिया और जल निकासी की व्यवस्था की.

काठीकुंड थाने के सामने इस तरह थी जलजमाव की स्थिति
काठीकुंड थाना प्रभारी की पहले के बाद दूसरे लोग भी आ गए साथ

ये भी पढ़ें-आखिर क्यों नाली में धरने पर बैठे पूर्व पार्षद, जानिए वजह

दरअसल, दुमका जिले के काठीकुंड थाना भवन के सामने बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं. यहां अक्सर जलजमाव की स्थिति बनी रहती है. थाना प्रभारी श्यामल मण्डल जब भी थाना परिसर से बाहर आते-जाते तो यह जलजमाव उन्हें खलता था. श्यामल मण्डल ने बताया कि आज उनसे रहा नहीं गया तो स्वयं कुदाल लेकर निकल गए और गड्ढे को काटकर जल निकासी की व्यवस्था की. उनके इस प्रयास को देखते हुए थाने के दूसरी लोग और अगल-बगल के लोग भी जुट गए. कहीं से जेसीबी की भी मदद मिल गई. आखिरकार वहां गड्ढा भर दिया गया और रास्ता चकाचक हो गया. थानेदार की इस पहल की लोग सराहना कर रहे हैं.

काठीकुंड थाने के थाना प्रभारी श्यामल मण्डल
दुमका में काठीकुंड थाने के सामने सड़क दुरुस्त होने के बाद ऐसे हुई आवाजाही
दुमका में काठीकुंड थाने के सामने सड़क दुरुस्त होने के बाद ऐसे हुई आवाजाही
क्या कहते हैं थाना प्रभारी

काठीकुंड थाना प्रभारी श्यामल मंडल ने कहा कि गड्ढे की वजह से हमारे साथ-साथ, आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. इस वजह से मैंने खुद पहल की और इस सड़क को संवारने का काम किया. उनके आगे आने पर दूसरे लोग भी साथ आ गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details