झारखंड

jharkhand

दुमका के रास्ते बिहार ले जाई जा रही थी 80 लाख की शराब, पुलिस ने पांच तस्करों को किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 17, 2021, 6:19 PM IST

Updated : Jun 17, 2021, 7:10 PM IST

दुमका में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब जब्त की है. पुलिस ने मौके से पांच शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. जब्त शराब की कीमत लगभग 80 लाख बताई जा रही है. पुलिस ने मसालिया थाना क्षेत्र के गोटीडीह चेक पोस्ट के पास छापेमारी कर एक कंटेनर और एक ट्रक को जब्त किया, जिससे भारी मात्रा में शराब बरामद की गई.

ETV Bharat
शराब तस्कर गिरफ्तार

दुमका:जिले की पुलिस ने छापेमारी कर दो हजार पेटी अवैध शराब जब्त की है. जब्त किए शराब की कीमत लगभग 80 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं पुलिस ने पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. सभी गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. पुलिस ने यह कार्रवाई मसालिया थाना क्षेत्र में की है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें:दुमका पुलिस ने 6 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, लाखों रुपये की ठगी का मामला


क्या है पूरा मामला
पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी धनबाद की ओर से दुमका के रास्ते शराब की बड़ी खेप बिहार जा रही है. इस सूचना पर डीएसपी हेडक्वार्टर विजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. गुरुवार को टीम ने मसालिया थाना क्षेत्र के गोटीडीह चेक पोस्ट के पास छापेमारी कर एक कंटेनर और एक ट्रक को जब्त किया. दोनों वाहनों से पुलिस को दो हजार पेटी अवैध शराब बरामद हुआ है. वहीं पुलिस ने पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. दोनों वाहनों में यूपी का नंबर अंकित है.

पंजाब से लाई जा रही थी शराब
पकड़े गए वाहन से जो कागजात बरामद हुआ है, उसके अनुसार शराब पंजाब के चंडीगढ़ लाई जा रही थी, जिसे ईटानगर ले जाना था. वाहन का जो रूट तय था, वह रांची से सिलीगुड़ी होकर अरुणाचल प्रदेश का था, लेकिन शराब माफिया इस शराब को बिहार में खपाने के उद्देश्य से फर्जी कागजात के आधार पर दुमका के रास्ते ले जा रहे थे. फिलहाल पुलिस सभी कागजातों की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें:नजर-ए-इनायत के इंतजार में बिछी सड़कें! बारिश में हालात बद से बदतर



कई शराब माफियाओं को किया गया चिन्हित
एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि अवैध शराब के व्यापार से जुड़े बिहार, झारखंड सहित कई राज्यों के कई शराब माफियाओं का नाम चिन्हित किया गया है, जिनकी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.



इन लोगों की हुई गिरफ्तारी
1. मो. तमसिन
2. मो. आजम
3. मो. वारिस
4. फिरोज आलम
5. गुलाम जिलानी

इसे भी पढ़ें: डाकघर में जमा लाखों की रकम में हेराफेरी, पैसा वापस दिलाने की मांग कर रहे ग्रामीण


कुछ दिन पहले भी एक करोड़ की शराब बरामद
दुमका पुलिस ने 10 दिन पहले जामा थाना क्षेत्र से एक करोड़ रुपए का शराब जब्त किया था. जब्त शराब जरपुरा गांव के एक गोदाम में छिपाकर रखा गया था. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें एक की गिरफ्तारी हो गई है. दूसरे की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Last Updated : Jun 17, 2021, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details