झारखंड

jharkhand

दुमका में महिला नक्सली मोनिका गिरफ्तार, ताला दा के दस्ते में थी सक्रिय

By

Published : Nov 22, 2022, 10:04 PM IST

दुमका पुलिस ने महिला नक्सली मोनिका को गिरफ्तार (Female Naxalite Monika arrested in Dumka) किया है. गिरफ्तार मोनिका ताला दा, विजय दा और सुधीर किस्कू के दस्ते में सक्रिय रही है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है.

Female Naxalite Monika arrested in Dumka
दुमका में महिला नक्सली मोनिका उर्फ जीना गिरफ्तार

दुमकाः दुमका पुलिस ने महिला नक्सली मोनिका ऊर्फ जीना ऊर्फ टेढ़ी को गिरफ्तार (Female Naxalite Monika arrested in Dumka) किया है. यह गिरफ्तारी रामगढ़ थाना क्षेत्र के बलियाकोड़ा गांव से हुई है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार मोनिका हार्डकोर नक्सली ताला दा, विजय दा और सुधीर किस्कू के दस्ते में शामिल रही है.

यह भी पढ़ेंःएनकाउंटर में महिला नक्सली समेत दो की मौत, एक करोड़ का इनामी अनल फरार

गिरफ्तार मोनिका के खिलाफ गोड्डा जिले के सुंदर पहाड़ी थाना में 2016 और गोपीकंदर थाना में 2017 में नक्सली मामले दर्ज किये गये थे. उसके पिता शिवचरण गृही गोड्डा जिले के सुंदर पहाड़ी थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव के रहने वाले हैं. पुलिस को यह सूचना मिली कि वह अपने ससुराल पहुंची है. इस सूचना के आधार पर रामगढ़ थाने की पुलिस बलियाकोड़ा गांव में छापेमारी की और गिरफ्तार किया (Naxalite Monika arrested).

देखें वीडियो


एसडीपीओ नुर मुस्तफा (SDPO Noor Mustafa) ने बताया कि वर्ष 2017 में गोपीकांदर थाना में ताला दा, विजय दा, सुधीर किस्कू, पीसी दी, किरण दी जैसे हार्डकोर नक्सलियों के साथ मोनिका के खिलाफ 3अगस्त 2017 को केस संख्या 19/17 खिलाफ माओवादी पोस्टर चिपकाने , असंवैधानिक नारेबाजी करने और विध्वंसक घटना को अंजाम देने की संभावना का केस दर्ज किया गया था. इस मामले में मोनिका फरार चल रही थी. पांच साल के बाद पुलिस ने महिला नक्सली मोनिका को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार मोनिका से पूछताछ की गई, जिससे नक्सली गतिविधियों के अहम जानकारी मिली है. अब पुलिस नक्सली के खिलाफ आगे की कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details