झारखंड

jharkhand

अपराधियों ने 16 वर्षीय किशोर का अपहरण कर मांगी तीन लाख की फिरौती, पुलिस ने कारवाई करते हुए लड़के को किया बरामद

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 22, 2023, 8:50 PM IST

दुमका पुलिस ने 16 साल के किशोर को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया है. इस मामले में पुलिस ने एक अपराधी को भी गिरफ्तार किया है. जबकि चार अपराधी अब भी फरार हैं.

Dumka police rescued 16 year old teenager
Dumka police rescued 16 year old teenager

जानकारी देते दुमका एसपी

दुमका:तालझारी थाना क्षेत्र से अपहृत 16 वर्षीय किशोर को दुमका पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए देवघर जिले के रिखिया थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने एक अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार किया है. अपहरणकर्ताओं ने तीन लाख की फिरौती की मांग की थी. इस मामले में चार आरोपी फरार हैं, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें:Crime News Giridih: पैसों के लेनदेन में अपहरण, 12 घंटे में व्यक्ति मुक्त और अपराधी गिरफ्तार

21 सितंबर को जिले के तालझारी थाना क्षेत्र में वीरेंद्र यादव ने यह सूचना दी. उन्होंने बताया कि वह अपने 16 वर्षीय पुत्र के साथ तालझारी बाजार कुछ सामान लेने गए थे. जब वापस लौट रहे थे तो एक कार में सवार कुछ लोगों ने आकर उनके बेटो का यह कह कर अपहरण कर लिया कि वह साइबर क्रिमिनल है. बाद में उन्होंने तीन लाख की फिरौती की मांग की.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और थाना प्रभारी आनंद कुमार साहा ने इसकी जानकारी जिले के एसपी पीतांबर सिंह खेरवार को दी. एसपी ने एक्शन लेते हुए जरमुंडी एसडीपीओ आमोद नारायण सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया. जिसमें एक इंस्पेक्टर और तीन थाना प्रभारी को शामिल किया गया.

देवघर जिला के रिखिया थाना क्षेत्र से अपहृत बरामद:दुमका पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए तत्काल उस दिशा की ओर रवाना हुई जिधर किशोर को ले जाया गया था. इस टीम को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि कुछ अपराधी एक कार से पिपरा मोड़ से रिखिया की ओर आ रहे हैं. पुलिस ने उसे रोड में पुलिस बल लगाया. थोड़ी देर में एक संदिग्ध कार उस ओर से आती नजर आई. जब पुलिस द्वारा उसे रोकने का इशारा किया गया तो चालक तेजी से वाहन को भागने लगा. जिसके बाद छापेमारी टीम ने वाहन का काफी दूर तक पीछा किया और कार से अपहृत किशोर को बरामद किया. इस दौरान पुलिस ने कार चालक को भी गिरफ्तार कर लिया. हालांकि कार पर सवार अन्य अपराधी जंगल का फायदा उठाकर फरार हो गए. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम पवन कुमार राउत है और वह देवघर के रिखिया थाना क्षेत्र के गादीबेहंगा गांव का निवासी है.

पवन से जब पूछताछ की गई तो उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कार को भी बरामद कर लिया गया. खास बात यह भी नजर आई कि जिस कार से किशोर बरामद हुआ उस पर प्रेस लिखा था.

एसपी ने दी पूरी जानकारी: इस पूरे मामले पर दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने जानकारी दी कि अपहरण के इस मामले में चालक सहित चार अपराधी शामिल थे. उन्होंने किशोर का अपहरण कर तीन लाख रुपये फिरौती की मांग की थी. जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए किशोर को बरामद कर लिया है. अपराधियों के बारे में यह जानकारी प्राप्त हुई है कि उनका पहले से क्राइम रिकॉर्ड रहा है. इसके साथ एसपी ने यह भी जानकारी दी कि अपहृत 16 वर्षीय किशोर जिसे बरामद किया गया है. उसके बारे में अपहरणकर्ताओं ने यह कहा था कि यह साइबर क्रिमिनल है, तो इस दिशा में भी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details