झारखंड

jharkhand

दुमका सांसद सुनील सोरेन ने सीएम पर साधा निशाना, कहा- ईडी के समन को बार-बार ठुकरा रहे हेमंत सोरेन, ऐसे में जाना पड़ेगा जेल

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 3, 2023, 5:51 PM IST

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी द्वारा समन भेजने के मामले में दुमका सांसद सुनील सोरेन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. दुमका सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि देश संविधान से चलता है. ईडी के समन को बार-बार हेमंत सोरेन ठुकरा रहे हैं. ऐसे में निश्चित रूप से सीएम हेमंत सोरेन को जेल जाना पड़ेगा. Dumka MP Sunil Soren Targeted CM Hemant Soren.

http://10.10.50.75//jharkhand/03-October-2023/jh-dum-01-mp-10033_03102023154824_0310f_1696328304_26.jpg
Dumka MP Sunil Soren Targeted CM Hemant Soren

दुमका:दुमका सांसद सुनील सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश संविधान से चलता है. ईडी लगातार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेज रही है, लेकिन सीएम समन की अवहेलना करने का काम कर रहे हैं. अगर वे इस तरह अवहेलना करेंगे तो उनके खिलाफ वारंट निकलेगा और वह जेल जाएंगे.

ये भी पढ़ें-विधायक दीपिका पांडेय सिंह का बयान, कहा- 2024 में भाजपा को उखाड़ फेंकेंगे

राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति लचरः दुमका लोकसभा के भाजपा सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि आज झारखंड में कानून-व्यवस्था की स्थिति लचर है. चारों तरफ भय का माहौल है. जिससे लोग डरे हुए हैं. जबकि मुख्यमंत्री को इससे कोई लेना-देना नहीं है. राज्य की खनिज संपदा बालू, पत्थर और कोयला की लूट हो रही है. इसके लिए प्रति ट्रक एक निश्चित रकम तय कर दी गई है, जो सरकार के राजस्व में नहीं जमा होकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के खाते में जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा झारखंड एक समृद्ध राज्य है, पर हेमंत सरकार ने उसे नीचे ले जाने का काम किया है.

सीएम कर रहे ईडी के समन की अवहेलनाःसांसद सुनील सोरेन ने कहा कि ईडी लगातार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेज रही है, लेकिन वे समन की अवहेलना करने का काम कर रहे हैं. जबकि यह देश संविधान से चलता है. अगर हेमंत सोरेन ईडी के समन को इसी तरह अवहेलना करेंगे तो उनके खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई होगी और वे जेल जाएंगे.

आने वाले दिनों में राज्य में भाजपा की सरकार बनने का किया दावाः सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी के द्वारा कई तरह के देशव्यापी कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. इन कार्यक्रमों के माध्यम से जनता से जुड़ने का काम किया जा रहा है. हमलोग देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाए जा रहे विकास कार्यक्रमों को लोगों तक पहुंचा रहे हैं. लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने का काम कर रहे हैं. ऐसे में भाजपा के प्रति जनता का विश्वास काफी बढ़ा है.

केंद्र की योजनाओं में रुकावट डालने का आरोपः उन्होंने हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड सरकार केंद्र द्वारा संचालित योजनाओं में रुकावट डालने का प्रयास कर रही है. चाहे वह प्रधानमंत्री आवास योजना हो या फिर नल-जल योजना. राज्य की जनता सब कुछ देख रही है और समझ रही है. आने वाले दिनों में निश्चित रूप से भाजपा केंद्र में सरकार बनाएगी और साथ ही झारखंड में भी हम सरकार बनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details