झारखंड

jharkhand

Dumka News: साहिबगंज-गोविंदपुर हाईवे जाम करने के मामले में प्रशासन ने की कार्रवाई, मुखिया सहित 20-25 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 13, 2023, 6:50 PM IST

दुमका में सड़क जाम करने के मामले में प्रशासन ने कार्रवाई की है. प्रशासन ने सड़क जाम करने के मामले में मुखिया सहित दो दर्जन से अधिक लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. पिछले दिनों काठीकुंड में पीडीएस डीलर पर मनमानी के आरोप के ग्रामीणों ने साहिबगंज-गोविंदपुर हाईवे को जाम कर दिया था.

http://10.10.50.75//jharkhand/13-September-2023/jh-dum-01-fir-10033_13092023113031_1309f_1694584831_747.jpg
FIR Against Mukhiya And Villagers In Dumka

दुमकाः दो दिन पूर्व दुमका जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र की बड़तल्ला पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों ने अनाज वितरण में मनमानी के आरोप में साहिबगंज-गोविंदपुर मार्ग को दो घंटे से अधिक जाम कर दिया था. ग्रामीणों का नेतृत्व बड़तल्ला पंचायत के मुखिया दूरबीन किस्कू कर रहे थे. अब प्रशासन ने मामले में मुखिया दूरबीन किस्कू सहित 20-25 अज्ञात लोगों पर थाने में एफआईआर दर्ज करायी है.

ये भी पढ़ें-दुमका: बकाया राशन की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया गोविंदपुर-साहिबगंज मार्ग जाम, एसडीपीओ ने दिया दस दिनों का आश्वासन

जानिए क्या है पूरा मामला: दरअसल, दो दिन पूर्व सोमवार को दुमका जिले के काठीकुंड प्रखंड की बड़तल्ला पंचायत के कई गांव के ग्रामीण प्रखंड कार्यालय के समक्ष इकट्ठा हुए थे. ग्रामीणों का आरोप था कि उन्हें पीडीएस डीलर के द्वारा सही तरीके से अनाज नहीं दिया जा है. इस दौरान व्यवस्था से आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय के सामने साहिबगंज-गोविंदपुर हाईवे को जाम कर दिया. वहीं इस मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे थे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया था. अब इस मामले में प्रशासन ने सख्ती दिखाई है.

मुखिया सहित 20 से 25 लोगों पर केस दर्जः इस संबंध में काठीकुंड के सहायक गोदाम प्रबंधक वीरेंद्र मंडल ने थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है. जिसमें बड़तल्ला पंचायत के मुखिया दूरबीन किस्कू समेत 20 से 25 अज्ञात पर धारा 143,147,149, 283, 353, 188 आईपीसी तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें मुख्य सड़क को जाम करने, लोगों को एकत्रित कर कानून-व्यवस्था को भंग करने और सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक प्रशासन की जांच में यह बात सामने आई थी कि जितने लोग एकत्रित हुए थे उनमें से अधिकांश लोगों को अनाज मिल चुका था. कुछ लोग जिन्हें अनाज नहीं मिला था उन्हें अनाज देने की प्रक्रिया चल रही थी, लेकिन मुखिया दूरबीन किस्कू सभी लोगों को उकसा कर प्रखंड कार्यालय लाए और सड़क जाम कर दिया.

मुखिया को भेजा जाएगा नोटिस: इस संबंध में काठीकुंड थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता ने कहा कि मुखिया और अज्ञात लोगों के खिलाफ सड़क जाम करने के मामले में हुए एफआईआर दर्ज करने के बाद हम लोग आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गए हैं. सबसे पहले मुखिया को नोटिस भेजा जा रहा है और उसके बाद आगे की प्रक्रिया की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details