झारखंड

jharkhand

Jharkhand Panchayat Election: दुमका में पहले चरण के मतदान की तैयारियां पूरी, 14 मई को होगा चुनाव

By

Published : May 13, 2022, 12:31 PM IST

दुमका में पंचायत चुनाव (Panchayat Election in Dumka) के पहले चरण में होने वाले मतदान की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. कल, 14 मई को दुमका के चार प्रखंडों में मतदान होगा. डीसी खुद पूरी व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. चुनाव को लेकर महिला मतदान कर्मी काफी उत्साहित हैं, उन्हें नक्सल प्रभावित इलाकों में ड्यूटी का कोई खौफ नहीं है.

First phase of polling in Dumka
First phase of polling in Dumka

दुमका: झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Jharkhand Panchayat Election 2022) के पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर राज्य भर में तैयारियां अंतिम पड़ाव पर है. कल, 14 मई को पंचायत चुनाव के पहले चरण में मतदान होना है. झारखंड की उपराजधानी दुमका में पंचायत चुनाव के पहले चरण में कल होने वाले मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. जिला में दुमका इंजीनियरिंग कॉलेज, राजकीय पॉलिटेक्निक और संथालपरगना महाविद्यालय से आज मतदान कर्मियों को मतपेटी और अन्य चुनावी सामग्रियों के साथ बूथों के लिए भेजा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:गिरिडीह में पंचायत चुनावः प्रत्याशियों का डोर टू डोर कैंपेन शुरू

नक्सल प्रभावित 4 प्रखंडों में कल होगा मतदान: दुमका जिला के जिन चार प्रखंडों में प्रथम चरण का मतदान कल होना है, वे चारों प्रखंड काठीकुंड, रामगढ़, गोपीकांदर और शिकारीपाड़ा नक्सल प्रभावित हैं. ऐसे में सुरक्षा की दृष्टिकोण से आज दोपहर तक सभी मतदान कर्मी अपने बूथों तक पहुंच जाएंगे. बूथों में इनके रहने, खाने पीने की व्यवस्था प्रशासन की ओर से की गई है. कल सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा. दुमका उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला खुद पूरी व्यवस्था को मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वहीं, एसडीएम महेश्वर महतो पोलिंग पार्टी को आवश्यक दिशा निर्देश देते नजर आए.

देखें पूरी खबर

महिला मतदान कर्मियों में दिखा उत्साह: इस बार के पंचायत चुनाव में काफी संख्या में महिला मतदान कर्मियों को लगाया गया है. उन्हें भी मतपेटी के साथ बूथों तक भेजा जा रहा है. वे सभी काफी उत्साहित नजर आ रही हैं. वे कहती हैं कि बहुत अच्छा अनुभव हासिल कर लौटेंगे. स्वच्छ और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराएंगे. भले ही यह मतदान कर्मी नक्सली इलाकों में वोट कराने जा रहे हैं लेकिन, इन्हें इस बात की खुशी है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details