झारखंड

jharkhand

Crime News Dumka: दुमका में स्टोन चिप्स लदे दो हाइवा जब्त, पुलिस की जांच में कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके चालक

By

Published : Aug 21, 2023, 1:21 PM IST

दुमका पुलिस खनिजों का अवैध परिवहन रोकने के लिए लगातार अभियान चला रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र से स्टोन चिप्स लोड दो वाहनों को जब्त किया है. जांच में वाहन चालकों के पास वैध पेपर नहीं पाया गया.

http://10.10.50.75//jharkhand/21-August-2023/jh-dum-01-karvai-10033_21082023093450_2108f_1692590690_1105.jpg
Two Vehicles Carrying Stone Chips Seized

दुमका:जिले के शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस ने स्टोन चिप्स लदे दो हाइवा को जब्त किया है. इन दोनों हाइवा चालकों के पास किसी तरह के वैद्य कागजात नहीं थे. यह कार्रवाई शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी उमेश राम ने की है.

ये भी पढ़ें-बासुकीनाथ श्रावणी मेला में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की छापेमारी, 500 केजी नकली खोवा और पेड़ा किया गया नष्ट

बगैर कागजात वाहनों से हो रही थी स्टोन चिप्स की ढुलाईः दरअसल, रविवार की देर रात शिकारीपाड़ा पत्थर औद्योगिक क्षेत्र की ओर से दुमका की ओर जा रहे दो हाइवा को जांच के लिए रोका गया था. जब पुलिस ने हाइवा चालकों से कागजात की मांग की तो चालक कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके. इसके बाद पुलिस दोनों हाइवा को जब्त कर शिकारीपाड़ा थाना ले आई. इस संबंध में थाना प्रभारी उमेश राम ने बताया कि स्टोन चिप्स लदे दो हाइवा को जब्त किया गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

उपायुक्त ने कड़ी कार्रवाई का दिया है निर्देश:हम आपको बता दें कि साहिबगंज में पत्थर के अवैध खनन का मामला काफी दिनों से चल रहा है. इस पर ईडी कार्रवाई कर रही है. इसके बाद से दुमका में भी पत्थर के अवैध खनन और खनिजों के अवैध परिवहन पर कड़ाई बरती जा रही है. इतनी कड़ाई के बावजूद पत्थर माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. रात के अंधेरे में ओवरलोडिंग और बिना माइनिंग चालान के स्टोन चिप्स की अवैध ढुलाई का काम चल रहा है. हालांकि दुमका उपायुक्त ए दोड्डे लगातार बैठक कर पत्थर के अवैध खनन और परिवहन पर रोक लगाने का निर्देश दे रहे हैं. इसी के मद्देनजर शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस यह कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details