झारखंड

jharkhand

दुमका में ट्रक चालक और खलासी की गुंडई, गाड़ी का पेपर मांगने पर पुलिस कर्मियों को पीटा, फाड़ डाली पुलिस की वर्दी, दोनों गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 4, 2023, 10:21 PM IST

दुमका में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. चेकनाका पर वाहन चेकिंग के दौरान पेपर मांगने पर ट्रक चालक और खलासी भड़क गए और पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की. साथ ही पुलिस की वर्दी भी फाड़ दी. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. truck driver and maid assaulted police.

http://10.10.50.75//jharkhand/04-October-2023/jh-dum-02-crime-10033_04102023192332_0410f_1696427612_449.jpg
Truck Driver And Maid Assaulted Police

दुमकाः झारखंड-बिहार सीमा पर स्थित हंसडीहा थाना क्षेत्र के माइनिंग चेकपोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने जब स्टोन चिप्स लेकर बिहार जा रहे ट्रक के चालक को पेपर दिखाने को कहा तो वह पुलिसकर्मियों से ही उलझ पड़ा. ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल के साथ ट्रक चालक ने मारपीट की. इस दौरान बीचबचाव करने पहुंचे एसआई को अपशब्द कहते हुए ट्रक चालक ने पुलिस की वर्दी फाड़ दी. बाद में पुलिस ने चालक और खलासी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-दुमका में लगातार दूसरे दिन दिनदहाड़े लूट, अपराधियों ने कूरियर कंपनी के डिलीवरी ब्वॉय से मारपीट कर छीन लिए रुपए और सामान

हंसडीहा थाना में प्राथमिकी दर्जःझारखंड-बिहार की सीमा पर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने वाले चालक और खलासी को हंसडीहा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मारपीट मामले को लेकर हंसडीहा थाना में पदस्थापित एसआई रामविनय दुबे के बयान पर कोडरमा के डोमचांच निवासी ट्रक चालक महेश कुमार शर्मा और खरौनी गांव निवासी विदेशी पासवान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

चालान मांगने पर भड़का ट्रक चालकः दर्ज प्राथमिकी के अनुसार स्टोन चिप्स लोड ट्रक दुमका के रास्ते हंसडीहा की और जा रहा था. इसी बीच चेकपोस्ट पर तैनात सहायक पुलिसकर्मी विकास मरांडी और जयंत कुमार मोदी ने ट्रक को रोक कर गिट्टी लोड से संबंधित चालान की मांग ट्रक चालक से की. इसपर ट्रक चालक चालान दिखाने के बजाय पुलिस कर्मियों से गाली-गलौज शुरू कर दी. जब दोनों आरक्षियों ने ट्रक चालक को गाली-गलौज करने से मना किया तो ट्रक का चालक और खलासी आरक्षी विकास मरांडी के साथ मारपीट करने लगा.

एसआई से भी मारपीट की, फाड़ डाली पुलिस की वर्दीः यह देख जैसे ही ड्यूटी पर तैनात एसआई रामविनय दुबे वहां पहुंचे तो ट्रक चालक और खलासी ट्रक को लेकर भागने लगे. जिसके बाद पुलिस ने ओवरटेक कर ट्रक को पकड़ लिया. इसके बाद ट्रक चालक ने एसआई रामविनय दुबे के साथ भी मारपीट करने लगा और पुलिस की वर्दी फाड़ दी. यह देख थाना का चालक शिवशंकर दर्बे बचाने पहुंचा तो उसके साथ भी ट्रक चालक और खलासी के द्वारा मारपीट की गई. जिसके बाद सूचना पर गश्ती दल की पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को कब्जे में लेकर चालक और खलासी को गिरफ्तार कर थाना ले आयी.

क्या कहते हैं थाना प्रभारीःइस संबंध में थाना प्रभारी जितेन्द्र साहू ने बताया कि ट्रक चालक और खलासी जांच के दौरान पुलिस कर्मियों से उलझ गए. पुलिस कर्मियों से मारपीट की और पुलिस की वर्दी को फाड़ डाला. इसमें केस संख्या 75/23 दर्ज कर दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details