झारखंड

jharkhand

Crime News Dumka: ग्रामीण जलापूर्ति प्लांट में चोरी करने पहुंचे तीन चोर गिरफ्तार, ट्रक लेकर पश्चिम बंगाल से पहुंचे थे पाइप चोरी करने

By

Published : Jul 26, 2023, 8:41 PM IST

दुमका में ग्रामीणों की सजगता से चोरी का प्रयास विफल हो गया है. मामला मसलिया थाना क्षेत्र का है. जहां चोरों का ग्रुप ट्रक लेकर ग्रामीण जलापूर्ति योजना का पाइप चोरी करने के लिए पहुंचा था. ग्रामीणों ने शक होने पर पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि कई चोर मौके से फरार हो गए हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/26-July-2023/jh-dum-01-crime-10033_26072023181554_2607f_1690375554_610.jpg
Three Thieves Arrested In Dumka

दुमकाःजिले के मसलिया थाना क्षेत्र के जोगीडीह गांव स्थित निर्माणाधीन ग्रामीण जलापूर्ति प्लांट परिसर से पाइप चोरी कर रहे बंगाल के तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार तीनों आरोपी पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं और बकायदा ट्रक लेकर पाइप चोरी करने मसलिया पहुंचे थे, लेकिन आसपास के ग्रामीणों की सजगता से तीनों चोर पकड़े गए. दुमका पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-Crime News Dumka: हाट में सामान खरीदने गई युवती की मांग में युवक ने जबरन डाला सिंदूर, लोगों ने की युवक की जमकर पिटाई

25 जुलाई की अहले सुबह चोरी करने पहुंचे थे आरोपीःदरअसल, दुमका जिले के मसलिया प्रखंड के जोगीडीह गांव में वर्तमान समय में ग्रामीण जलापूर्ति का प्लांट लगाने का काम चल रहा है. इसी क्रम में 25 जुलाई 2023 की अहले सुबह लगभग तीन से चार बजे के बीच कुछ युवक एक ट्रक लेकर प्लांट के समीप पहुंचे और वहां से वाटर पाइप को ट्रक में लोड करने लगे. इस दौरान सभी युवक आपस में इस तरह से बात कर रहे थे कि लोगों को लगे कि वे लोग संवेदक के आदमी हैं और पाइप को ट्रक में लोड कर ले जा रहे हैं.

शक होने पर ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचनाःइधर, सुबह होने के कारण कई ग्रामीण जग गए थे. पाइप लोड होता देख ग्रामीणों को यह समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर इतनी सुबह संवेदक पाइप क्यों उठवा कर ले जा रहा है. कुछ ग्रामीणों को शक हुआ तो उन्होंने मसलिया पुलिस को इस बात की सूचना दी. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. वहीं पुलिस को देखते ही सभी युवक भागने लगे. वहीं जिस व्यक्ति का ट्रक था, वह अलग से कार लेकर आया था. मौके की नजाकत को समझते हुए वह भाग खड़ा हुआ, लेकिन ट्रक पर सवार तीनों युवकों को पुलिस ने धर दबोचा और चोरी किए गए पाइप को ट्रक समेत जब्त कर लिया.

गिरफ्तार तीनों युवक पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैंःपुलिस ने गिरफ्त में आये इन तीनों युवकों को थाने में जब लाकर पूछताछ की तो पता चला कि सभी पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. गिरफ्तार युवकों में मुर्शिदाबाद निवासी मुर्तजा शेख, हुगली निवासी दाउद अली मंडल और मुर्शिदाबाद निवासी नूर सलीम शामिल है. तीनों आरोपियों ने बताया कि ट्रक का मालिक खुद भी आया था, लेकिन वह पुलिस के पहुंचने की खबर मिलते ही अपनी कार से भाग निकला.

फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार करेगी पुलिसःइस संबंध में मसलिया के थाना प्रभारी ईश्वर दयाल मुंडा ने बताया कि ये सभी गैंग बनाकर ग्रामीण जलापूर्ति प्लांट से पाइप चोरी करने बाकायदा ट्रक लेकर पहुंचे थे, लेकिन ग्रामीणों की सजगता से गिरफ्त में आए हैं. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार तीनों युवकों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. साथ ही फरार आरोपियों के बारे में भी पता चला है. उन्हें भी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details