झारखंड

jharkhand

Murder in Dumka: सनकी मां की करतूत! पांच साल के पुत्र को तालाब में फेंका, बच्चे की मौत

By

Published : Jul 22, 2023, 10:43 AM IST

दुमका में हत्या हुई है. लेकिन इस घटना को अंजाम देने वाले के बारे में जानकर हर कोई हैरान है. क्योंकि एक मां ने ही अपने मासूम पुत्र की जान ले ली. ये पूरी घटना रानीश्वर थाना क्षेत्र के चाऊलिया गांव की है.

Murder in Dumka mentally challenged mother killed son
डिजाइन इमेज

दुमकाः जिले में रानीश्वर थाना क्षेत्र के चाऊलिया गांव में रेणुका माल नामक एक महिला ने अपने ही पांच वर्षीय पुत्र को तालाब में फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. मृतक के पिता सुनील माल के बयान पर पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है. घटना शुक्रवार की बताई जा रही है. हालांकि सुनील माल ने पुलिस को यह भी बताया है कि उसकी पत्नी रेणुका माल की मानसिक स्थिति कुछ समय से ठीक नहीं है और आये दिन वह अजीबोगरीब व्यवहार कर रही थी.

इसे भी पढ़ें- Dhanbad Crime News: धनबाद में पेड़ से लटका मिला महिला का शव, हत्या की आशंका के बीच पुलिस एक को हिरासत में लिया

क्या है पूरा मामलाः सुनील माल अपनी पत्नी रेणुका माल और पांच वर्षीय पुत्र अरूप माल के साथ रहा था. शुक्रवार को वो काम से बाहर गया था और घर लौटने के बाद पत्नी और पुत्र को घर में नहीं पाया. जब उसने दोनों की खोज शुरू की तो पता चला कि नजदीक के ही गांव बिलकांदी जहां पत्नी का मायके है, वो वहीं चली गई है. सुनील वहां पहुंचा तो पत्नी मिली पर उसके साथ पुत्र नहीं था. वह रेणुका को लेकर फिर अपने गांव चाऊलिया आया. फिर गांव के कुछ लोगों के साथ अपने पुत्र की खोजबीन करने लगा. काफी देर बाद घर के ही बगल के एक तालाब में सुनील को अपने पुत्र अरूप माल का शव नजर आया. इधर पत्नी को पूरी तरह शांत पाकर उसे शक हुआ कि जरूर कोई बात है. उसने जब कड़ाई से पूछताछ की तो रेणुका ने बताया कि उसने ही अपने पुत्र को तालाब में धकेल दिया. हालांकि उसने यह नहीं बताया कि किस कारण से उसने अपने ही पुत्र की जान ले ली.

बच्चे के शव के साथ बिलखते पिता

पति की सूचना पर पुलिस ने पत्नी को किया गिरफ्तारः इस घटना की जानकारी सुनील माल ने रानीश्वर थाना की पुलिस को दी. पुलिस फौरन गांव पहुंचकर आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. इधर पुलिस भी पूछताछ में यह नहीं जान पाई कि आखिरकार उसने अपने पुत्र को तालाब में क्यों फेंक दिया.

क्या कहते हैं थाना प्रभारीः इस पूरे मामले पर रानीश्वर थाना के प्रभारी छोटन महतो ने बताया कि एक मां ने अपने पांच वर्षीय पुत्र को तालाब में फेंक दिया, जिससे बच्चे की मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि आरोपी मां रेणुका माल अद्धविक्षिप्त के साथ साथ सनकी प्रवृत्ति की है और सनक में वो आपे से बाहर हो जाती है. थाना प्रभारी ने कहा कि पूछताछ में तो उसने कुछ नहीं बताया पर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि महिला की सनकी प्रवृत्ति ही इस हत्या की वजह है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details