झारखंड

jharkhand

Job Fraud In Dumka: दुमका में रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, पुलिस ने दो ठगों को दबोचा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 16, 2023, 9:21 PM IST

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने की जानकारी मिलते ही दुमका पुलिस रेस हो गई. मामले में पुलिस ने दो ठगों को धर दबोचा है. ठगों से पूछताछ में पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारी मिली है.

http://10.10.50.75//jharkhand/16-September-2023/jh-dum-03-thagi-10033_16092023185237_1609f_1694870557_1009.jpg
Fraud In Name Of Job In Railway

दुमकाः भारतीय रेल में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने का मामला दुमका में प्रकाश में आया है. जानकारी मिलते ही दुमका पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो ठगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार ठगों में एक महिला और एक पुरुष शामिल हैं. दोनों आरोपी जामताड़ा जिले के करमाटांड़ के रहने वाले हैं. पुलिस दोनों ठगों से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें-Murder in Dumka: पति ने पत्नी के प्रेमी की पीट-पीटकर कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

रेलवे ग्रुप डी में नौकरी लगवाने के नाम पर कर रहे थे ठगीः दरअसल, दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार को सूचना मिली थी कि शहर के मिनी बस स्टैंड में कुछ व्यक्ति रेलवे ग्रुप डी में नौकरी लगवाने के नाम पर रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर प्रति व्यक्ति एक-एक हजार रुपए की वसूली कर रहे हैं. सूचना मिलते ही एसपी ने दुमका एसडीपीओ नूर मुस्तफा के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों को सत्यापन के लिए मिनी बस स्टैंड भेजा. पुलिस जब मिनी बस स्टैंड पहुंची तो देखा कि भारती टुडू नाम की महिला लोगों को रेलवे ग्रुप डी में नौकरी लगवाने के नाम पर टोकन मनी के तौर पर एक-एक हजार रुपए की वसूली कर रही है.

ठगी की शिकार महिला की शिकायत पर मामला दर्जः महिला रुपए की वसूली कर मंटू कोल नामक व्यक्ति को रखने के लिए दे रही थी. इस दौरान मिनी बस स्टैंड में ज्योतिका हांसदा नामक महिला ने पुलिस को बताया कि भारती टुडू नामक महिला ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे एक हजार रुपए की वसूली की है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस रुपए की वसूली कर रहे दोनों लोगों और शिकायतकर्ता को अपने साथ नगर थाना ले आई. थाने में पहुंचकर दुमका की शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र निवासी ज्योतिका हांसदा नामक महिला ने ठगी की लिखित शिकायत की. इधर, पुलिस की तलाशी में ठगों के पास से तीन हजार रुपए नगद और पूर्व रेलवे टाइप किया हुआ एक कागज बरामद किया गया है.

पुलिस ने दोनों ठगों को किया गिरफ्तारःइस संबंध में दुमका एसडीपीओ नूर मुस्तफा ने बताया कि रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर भारती टुडू और मंटू कोल लोगों से ठगी कर रहे थे. ठगों से पूछताछ में पता चला है कि दोनों ने मिलकर संथाल परगना के कई जिलों में लोगों से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर रुपए की ठगी की है. फिलहाल दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों और ठगों के लिंक का पता लगा रही है. पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि दोनों ठगों ने अब तक कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details