झारखंड

jharkhand

किराए के घर में चल रही थी नकली शराब की फैक्ट्री, उत्पाद विभाग ने 2000 लीटर नकली वाइन की जब्त

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 23, 2023, 10:31 PM IST

दुमका के जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र के जोगधारा गांव में अवैध रूप से नकली विदेशी शराब की फैक्ट्री चलायी जा रही थी. उत्पाद विभाग ने इसका उद्भेदन किया है. उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली शराब और अंग्रेजी शराब के रैपर बरामद किए हैं.

excise department team busted factory of liquor
excise department team

दुमका:जिले के जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र के जोगधारा गांव में एक घर में उत्पाद विभाग ने शनिवार को छापेमारी की. इस छापेमारी में नकली विदेशी शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए उत्पाद विभाग की टीम ने भारी मात्रा में नकली शराब जब्त किया है. टीम की कार्रवाई के समय घर में ताला लटका था, फैक्ट्री के मालिक और कर्मी फरार हो चुके थे. घर में पानी की टंकी में भर कर 2 हजार लीटर अवैध नकली विदेशी शराब रखा गया था.

यह भी पढ़ें:हजारीबाग के चौपारण में पुलिस ने की छापेमारी, तीन लाख से ज्यादा के शराब जब्त

नकली शराब के साथ ही कई कंपनियों की व्हिस्की के लेबल, कॉर्क-बोतल और मशीन बरामद किया गया है. उत्पाद अधीक्षक पी नंदन के नेतृत्व में एसआई राहुल कुमार ने पुलिस बल के साथ यह कार्रवाई की है. एसआई राहुल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जरमुंडी के जोगधारा गांव में नकली विदेशी शराब की फैक्ट्री के संचालन करने की सूचना मिल रही थी. शनिवार को उत्पाद विभाग की टीम जब फैक्ट्री में पहुंची तो ताला लगा हुआ था. फैक्ट्री के ताला को तोड़ा गया. इस कार्रवाई में जरमुंडी पुलिस की भी सहायता ली गयी.

किराए के मकान में चलाया जा रहा था फैक्ट्री:उन्होंने बताया कि फैक्ट्री किराए के मकान में संचालित किया जा रहा था. नकली विदेशी शराब बनाने वाले कारोबारियों का कुछ पता नहीं चल पाया है. उत्पाद विभाग की टीम के पहुंचने से पहले ही सभी लोग ताला लगाकर भाग चुके थे. घर के मालिक का भी पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि मकान के मालिक का पता लगाने का प्रयास जारी है. एसआई राहुल कुमार ने बताया कि फैक्ट्री में कई कंपनियों के व्हिस्की सहित अन्य विदेशी शराबों का निर्माण किया जाता था. फैक्ट्री के अंदर 500 लीटर के दो पानी टंकी में नकली शराब भरा हुआ था. बरामद नकली शराब को जब्त कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details