झारखंड

jharkhand

दुमका केंद्रीय कारा में सजायाफ्ता कैदी की इलाज के दौरान मौत, दहेज हत्या में सजा काट रहा था कैदी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 21, 2023, 6:25 PM IST

दुमका केंद्रीय कारा के एक सजायाफ्ता कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई है. दो दिन पूर्व कैदी को जामताड़ा जेल से दुमका सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया था. Convicted prisoner dies during treatment in Dumka.

http://10.10.50.75//jharkhand/21-October-2023/jh-dum-02-maut-10033_21102023171457_2110f_1697888697_659.jpg
Convicted Prisoner Dies During Treatment In Dumka

दुमका: दहेज हत्या के मामले में सेंट्रल जेल दुमका में पांच साल की सजा काट रहे 55 साल के बंकिम मरांडी की शनिवार को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कैदी वार्ड में इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक जामताड़ा जिले के बिंदापाथर थाना क्षेत्र के बंडेरडीह गांव का रहने वाला था.

ये भी पढ़ें-कलियुगी पुत्र की करतूत! डायन बताकर मां को उतारा मौत के घाट

चार दिन पूर्व 17 अक्टूबर को हुई थी कैदी को सजाः कैदी बंकिम मरांडी को जामताड़ा की अदालत ने चार दिन पूर्व 17 अक्टूबर को दहेज हत्या के मामले में पांच साल की सजा सुनाई थी. सजा होने के बाद उसे जामताड़ा स्थित मंडल कारा भेज दिया गया. जहां से उसे 19 अक्टूबर को केंद्रीय जेल दुमका भेज दिया गया था.

कैदी को जामताड़ा जेल से दुमका जेल शिफ्ट किया गया थाःदुमका सेंट्रल जेल के सुपरिटेंडेंट सत्येंद्र चौधरी ने बताया कि सजा सुनाए जाने के दो दिन बाद जामताड़ा जेल से कैदी को दुमका सेंट्रल जेल भेजा गया था. जिस समय कैदी जेल में आया था बेहद कमजोर था. स्थिति यह थी कि कैदी सही ढंग से चल तक नहीं पा रहा था.

तबीयत बिगड़ने पर कैदी को अस्पताल में कराया गया था भर्तीःदुमका केंद्रीय कारा के अस्पताल में कैदी का इलाज चल रहा था. शनिवार की सुबह कैदी अचानक काफी कांपने लगा. कैदी की गंभीर हालत देखकर उसे तत्काल अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई. जेल प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम करा कर उसके परिजनों को सौंप दिया है. वहीं घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details