झारखंड

jharkhand

झारखंड-बिहार के सीमावर्ती चेक पोस्ट का निरीक्षण, दूसरे राज्यों से आने वाले की सख्ती से जांच के निर्देश

By

Published : May 21, 2021, 1:28 PM IST

पलामू प्रमंडल के आयुक्त और डीआइजी ने अंतरराज्यीय चेक पोस्ट का निरीक्षण किया. साथ ही दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट कराने के आदेश दिये और कहा कि अधिकारी इस बात का ख्याल रखें कि बिना ई-पास के कोई राज्य के अंदर प्रवेश न कर पाए.

dumka
आयुक्त व डीआइजी ने अन्तर्राज्यीय चेक पोस्ट का किया निरीक्षण

पलामू:जिले में लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो रहा है या नहीं और झारखंड- बिहार सीमा इसकी क्या स्थिति है. इसी का जायजा लेने के लिए पलामू प्रमंडल के आयुक्त और डीआइजी ने अंतरराज्यीय चेक पोस्ट का निरीक्षण किया. साथ ही दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट कराने के आदेश दिये. पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटाशंकर चौधरी और पुलिस उप महानिरीक्षक राजकुमार लकड़ा ने हुसैनाबाद के दंगवार और हरिहरगंज में झारखंड-बिहार सीमा का निरीक्षण किया.

देखे पूरी खबर

ये भी पढ़े-दुमका: BDO जरमुंडी ने कार्यस्थल पर ही मजदूरों का कराया कोरोना टेस्ट, लोगों को किया जागरूक

आयुक्त ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश

इस दौरान उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया. निरीक्षण के क्रम में अधिकारियों ने उपस्थित दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों को बिना ई-पास के वाहनों को झारखंड में प्रवेश पर रोक लगाने का निर्देश दिया. साथ ही दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोविड जांच कराने के भी निर्देश दिये.

दूसरे राज्यों से आए लोगों की हो जांच: आयुक्त

हुसैनाबाद के दंगवार और हरिहरगंज स्थित झारखंड-बिहार की सीमा पर पहुंचने पर आयुक्त ने निरीक्षण के क्रम में दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी से वाहनों के आवागमन के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अंतरराज्यीय सीमा के चेक पोस्ट पर सख्ती जरूरी है. आयुक्त ने दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों से सरकार के दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोग झारखंड में बगैर ई- पास दाखिल नहीं हों, इसका उन्हें ख्याल रखना जरुरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details