झारखंड

jharkhand

सीएम सोरेन ने मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों के साथ की बैठक, लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी

By

Published : Feb 2, 2021, 7:20 PM IST

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल, सिविल सर्जन, मेडिकल सुपरिटेंडेंट और चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम ने चेतावनी दी है कि काम में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

cm hemant soren meeting with officials of pjmch
फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के साथ सीएम हेमंत सोरेन की बैठक

दुमका:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल, सिविल सर्जन, मेडिकल सुपरिटेंडेंट और चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम ने काम में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दी. साथ ही अस्पताल की व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. बता दें कि मुख्यमंत्री ने सोमवार देर रात मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया था और अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जताई थी.

सीएम ने कहा कि उन्हें लगातार शिकायत मिल रही थी कि डॉक्टर और कर्मचारी ड्यूटी के दौरान गायब रहते हैं. इससे मरीजों को काफी दिक्कत होती है. सीएम ने आदेश दिया कि सभी चिकित्सक और पैरा मेडिकल कर्मी बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाना सुनिश्चित करें. ड्यूटी के दौरान अगर कोई गायब रहता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:सोनिया गांधी जिसे चाहें झारखंड कांग्रेस का अध्यक्ष बना दें, समर्थन करूंगा: डॉ. रामेश्वर उरांव

मुख्यमंत्री ने कहा कि औचक निरीक्षण के दौरान चिकित्सक एप्रन नहीं पहने हुए थे. इससे पता नहीं चलता है कि वे चिकित्सक हैं या कोई और. सीएम ने कहा कि ड्यूटी के दौरान चिकित्सक एप्रन जरूर पहने. सीएम ने सरकार की तरफ से उपलब्ध कराए गए उपकरणों के इस्तेमाल नहीं होने पर भी नाराजगी जताई और कहा कि इसे जल्द इंस्टॉल करें, ताकि मरीजों को इसका फायदा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details