झारखंड

jharkhand

Dumka News: प्रशासन और बस एसोसिएशन के बीच वार्ता के बाद दुमका बस स्टैंड से बसों का परिचालन शुरू, मामले में तीन एफआईआर दर्ज

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 19, 2023, 6:26 PM IST

दुमका बस स्टैंड से बसों का परिचालन शुरू होने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली है. सोमवार को दुमका बस स्टैंड में मारपीट और हंगामे के बाद बसों का परिचालन बंद कर दिया गया था. प्रशासन और बस एसोसिएशन के बीच वार्ता के बाद मामला सुलझ गया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/19-September-2023/jh-dum-03-baithak-10033_19092023140141_1909f_1695112301_1026.jpg
Buses Started Operating From Dumka Bus Stand

दुमकाःदुमका के अटल बिहारी वाजपेयी बस स्टैंड में सोमवार को हंगामे के बाद से बस एसोसिएशन ने बसों का परिचालन ठप कर दिया था. साथ ही हंगामा कर रहे लोगों ने सड़क जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया गया था. इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी. मामले में मंगलवार को प्रशासन के साथ बस एसोसिएशन की वार्ता हुई. प्रशासन ने बस एसोसिएशन के लोगों को कार्रवाई करने और सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया. इसके बाद एसोसिएशन के लोगों का गुस्सा शांत हुआ और बसों का परिचालन फिर से शुरू हुआ.

ये भी पढ़ें-दुमका बस स्टैंड में हंगामा के विरोध में बसकर्मियों ने वाहनों का परिचालन किया ठप, नगर थाना के सामने दिया धरना

प्रशासन ने बस स्टैंड में सुरक्षा मुहैया कराने का दिया आश्वासनःमारपीट की घटना के बाद आदिवासी युवकों द्वारा सोमवार को बस स्टैंड में जमकर हंगामा किया गया था. उन्होंने बस स्टैंड के काउंटर में तोड़फोड़ की थी और विश्वकर्मा पूजा के प्रसाद को तहस-नहस कर दिया था. इसके विरोध में सोमवार शाम से बसों का परिचालन ठप कर दिया गया था. मामले में प्रशासन ने पहल करते हुए बस ऑनर एसोसिएशन, मजदूर यूनियन के साथ बैठक की. प्रशासन ने यह आश्वासन दिया कि बस पड़ाव के चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. इसके साथ ही हर वक्त पुलिस बल को बस स्टैंड में तैनात किया जाएगा.

मामले में कुल तीन एफआईआर दर्जःसोमवार को दुमका के अटल बिहारी वाजपेयी बस स्टैंड में हंगामा, मारपीट और सड़क जाम के बाद पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज की है. इसमें पहला मामला बिनीलाल टुडू नामक युवक ने स्टैंड कर्मी पर दर्ज कराया है. जिसमें युवक ने आरोप लगाया है कि जब वह एक बस की जानकारी प्राप्त कर रहा था तो उसके साथ मारपीट की गई. दूसरा मामला विजय कुमार राम नामक बस कर्मी ने दर्ज कराया है. जिसमें उसने आरोप लगाया है कि विशाल मरांडी, संजीत मरांडी, सोलन सोरेन और प्रेम नामक युवक अपने साथियों के साथ आए और मेरे साथ मारपीट की और बस स्टैंड में तोड़फोड़ की. जबकि तीसरा मामला दुमका के सीओ अमर कुमार ने विशाल मरांडी, संजीत मरांडी और सोलन सोरेन के खिलाफ दर्ज कराया है. जिसमें सड़क जाम और सरकारी काम में बाधा की धारा लगाई गई है.

क्या कहते हैं एसडीओःमामले में दुमका एसडीओ ने कहा कि दुमका बस स्टैंड में सुरक्षा व्यवस्था के तहत 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. साथ ही पुलिस बल को भी प्रतिनियुक्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस मामले में जो दोषी हैं सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details