झारखंड

jharkhand

दुमका में इस सरकारी कार्यालय के कर्मचारियों को जान का खतरा, कभी भी ढह सकता है जर्जर भवन

By

Published : Aug 24, 2021, 10:34 PM IST

building of the regional director's office of Animal Husbandry is in bad condition in dumka

दुमका में पशुपालन विभाग के क्षेत्रीय निदेशक कार्यालय का भवन जर्जर हो गया है. जिसके बाद कर्मचारियों को जान का खतरा सताने लगा है. हालांकि, विभाग के सबसे वरीय अधिकारी क्षेत्रीय निदेशक ने आश्वासन जताया है कि जल्द ही समाधान निकाला जाएगा.

दुमका:संथाल परगना प्रमंडल के पशुपालन विभाग के क्षेत्रीय निदेशक कार्यालय का भवन जर्जर हो चुका है. यह कभी भी ढह सकता है. इस वजह से यहां के कर्मचारी काफी डरे सहमे रहते हैं. उन्हें अपनी जान का खतरा सता रहा है.

इसे भी पढ़ें-धनबाद में पुलिस नहीं है सुरक्षित, जर्जर भवन में रहने को हैं मजबूर

क्या है पूरा मामला
कोई भी शख्स अपने काम को अच्छे तरीके से करे इसके लिए बेहतर माहौल का होना काफी जरूरी है. ऐसे में अगर उसे कार्यस्थल पर जान का खतरा हो तो वो हर समय खौफ के साए में जिएगा. संथाल परगना प्रमंडल के पशुपालन विभाग का क्षेत्रीय निदेशक कार्यालय भवन बुरी तरह जर्जर हो चुका है. कार्यालय की दीवारें अब गिरीं तब गिरीं वाले हाल पर हैं. छत की परतें उखड़कर नीचे गिर रही हैं. बिजली की वायरिंग इतनी बदतर है कि कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. ऑफिस की इस जर्जर स्थिति से कर्मचारियों को जान का खतरा है.

देखें पूरी खबर
क्या कहते हैं कार्यालयकर्मी ?
विभाग के लिपिक कमल किशोर दुबे ने बताया कि कभी भी हमारी जान जा सकती है क्योंकि भवन अत्यंत जर्जर हो चुका है और वह कभी भी गिर सकता है. कोई भी अनहोनी हो सकती है. वे कहते हैं कि सरकार और जिला प्रशासन को इस पर अविलंब ध्यान देने की जरूरत है.
जर्जर भवन से कर्मचारियों को जान का खतरा



क्या कहते हैं क्षेत्रीय निदेशक?

भवन के जर्जर होने के संबंध में इस विभाग के सबसे वरीय अधिकारी क्षेत्रीय निदेशक कहते हैं कि भवन की स्थिति काफी बदतर हो चुकी है. खुद मेरे कार्यालय कक्ष में बारिश के दिनों में पानी भर जाता है. वे कहते हैं कि मामले की जानकारी भवन विभाग को दी गई है ताकि जल्द से जल्द इसका कोई हल निकाला जाए.

इसे भी पढ़ें-हाल-बेहालः जर्जर भवन में चल रहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, खतरे में लोगों की जान


ABOUT THE AUTHOR

...view details