झारखंड

jharkhand

धनबादः ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत, मोबाइल पर वीडियो देखने के दौरान हुआ हादसा

By

Published : Mar 18, 2020, 12:27 PM IST

धनबाद में एक युवक की रेल से कटकर मौत हो गई. युवक मोबाइल देखने में मशगूल था, इसी बीच वह ट्रेन की चपेट में आ गया.

youth-dies-after-being-hit-by-train-in-dhanbad
ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

धनबादःजिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक छात्र के रेल से कटने का मामला सामने आया है. मृतक छात्र की पहचान हीरापुर निवासी 19 वर्षीय राहुल यादव के रूप में की गई. बताया जा रहा है कि राहुल हेडफोन लगाकर मोबाइल में वीडियो देखने में मशगूल था. इस दौरान वह एक अज्ञात ट्रेन की चपेट में आ गया. हादसा सेंट्रल स्कूल के समीप हुआ.

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

राहुल अपने मवेशियों को रेलवे ट्रैक के किनारे चरा रहा था. इस दौरान वह अपने कानों में हेडफोन लगाए हुए था. मोबाइल में वीडियो देखते हुए वह पूरी तरह से मशगूल हो चुका था. इसी बीच वहां से ट्रेन गुजरी, लेकिन ट्रेन की आवाज उसे सुनाई नहीं दी, जिसके कारण वह ट्रेन की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई.

मौत के बाद लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई. रेल थाने की पुलिस भी पहुंची. उस स्थान पर फिर से ट्रेन आने की आवाज सुनाई दी. ट्रेन काफी धीमी गति से थी. ट्रेन की आवाज सुनकर पुलिस एवं वहां मौजूद लोग सभी शव को ट्रैक पर ही छोड़कर हट गए.

यह भी पढ़ेंःचतरा में रिश्वतखोर इंजीनियर ACB के हत्थे चढ़ा, 8,000 घूस लेते गिरफ्तार

पुलिस और स्थानीय लोग खड़े होकर यह वाक्या अपने आंखों से देखते रहे. ट्रेन जाने के बाद शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. ज्यादातर युवा पीढ़ी इन दिनों मोबाइल में व्यस्त नजर आते हैं. फिर वह सड़क पर चल रहे हों या फिर घर पर उनके हाथों से मोबाइल छूटता नहीं है. आज यही कारण रहा कि युवक की आखिरकार जान चली गई.

दूसरी ओर पुलिस और स्थानीय लोग यदि चाहते तो ट्रैक से शव को उठाकर किनारे रख सकते थे, लेकिन इन लोगों ने भी मानवता नहीं दिखाई. शव को ट्रैक पर ही छोड़ दिया और ट्रैक पर आ रही दूसरी ट्रेन फिर से उस शव को रौंदते हुए पार हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details