झारखंड

jharkhand

PM Rojgar Mela: केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा, ऑनलाइन जुड़कर पीएम ने दी शुभकामनाएं

By

Published : May 16, 2023, 4:23 PM IST

Updated : May 16, 2023, 5:12 PM IST

धनबाद में पीएम रोजगार मेला का आयोजन किया गया. जिसमें केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी भी ऑनलाइन माध्यम से देशभर के युवाओं को शुभकामनाएं दीं.

Union Minister of State for Education Annapurna Devi participated in PM Rojgar Mela in Dhanbad
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

धनबादः मंगलवार को देशभर में 45 स्थानों पर 71 हजार युवाओं को पीएम रोजगार मेला के तहत नियुक्ति पत्र सौंपी गई. धनबाद के रेलवे स्टेडियम में भी विभिन्न विभाग में चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा गया.

इसे भी पढ़ें- PM Rojgar Mela: झारखंड के 307 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत आला नेता हुए शामिल

जिला डाक विभाग के नेतृत्व में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन माध्यम से जुड़कर सभी चयनित युवाओं को शुभकामनाएं दी. इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी, सांसद पीएन सिंह, विधायक राज सिन्हा सहित सभी चयनित अभ्यार्थी मौजूद रहे. झारखंड में डाक विभाग में 67, रेलवे 61, एम्स देवघर 14, डिफेंस अकाउंट 27, सीआईपी रांची 03, सीएचडी 10, सेल दुर्गापुर और बर्नपुर 14, होम अफेयर 1, इन्फॉर्मेशन ब्रॉडकास्टिंग में 1, इन सभी क्षेत्रों में युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपी गई.

मीडिया को जानकारी देते हुए केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने बताया कि प्रधानमंत्री का 1 साल के भीतर 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य है. इस दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है. इसी के तहत मंगलवार को पांचवा रोजगार मेला का आयोजन कर देशभर में 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपकर सरकारी नौकरी दी गयी है.

अन्नपूर्णा देवी ने हेमंत सरकार पर साधा निशानाः इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री ने झारखंड में शिक्षा की स्थिति पर हेमंत सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि झारखंड में केंद्र सरकार द्वारा जो फंड आते हैं उनका सही ढंग से उपयोग नहीं किया जाता है, जिस कारण फंड वापस चला जाता है. झारखंड में सभी उत्कृष्ट विद्यालय हो जाएंगे तो यहां के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी. लेकिन राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के साथ एमओयू नहीं की है. जब भारत सरकार मदद करना चाहती है तो झारखंड सरकार मदद लेना नहीं चाहती, यह राज्य सरकार की ओछी मानसिकता को दर्शाती है. शिक्षा के मामले में राज्य सरकार को उदार होकर जब केंद्र सरकार मदद दे रही है तो उसे ग्रहण करना चाहिए तभी राज्य में शिक्षा का विकास हो पाएगा

Last Updated : May 16, 2023, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details