झारखंड

jharkhand

धनबाद में ट्रैफिक पुलिस ने चलाया ड्रंक एंड ड्राइव जांच अभियान, नशे में वाहन नहीं चलाने की अपील

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 31, 2023, 10:24 AM IST

Updated : Dec 31, 2023, 10:31 AM IST

Traffic police launched drunk and drive campaign.धनबाद में यातायात पुलिस ने ड्रंक एंड ड्राइव अभियान चलाया. इस दौरान कई लोगों को पकड़ा गय, उनसे जुर्माना वसूल कर छोड़ा गया.

Traffic police launched drunk and drive campaign in Dhanbad
Traffic police launched drunk and drive campaign in Dhanbad

धनबाद में ट्रैफिक पुलिस ने चलाया ड्रंक एंड ड्राइव जांच अभियान

धनबादः नए साल में शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ यातायात पुलिस ड्रंक एंड ड्राइव विशेष जांच अभियान चला रही है. सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने को लेकर यातायात पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में शराब पीकर वाहन चलाने वालों को खिलाफ यातायात पुलिस ने देर रात विभिन्न चौक चौराहों में औचक जांच अभियान चलाया.

ट्रैफिक डीएसपी ने की मॉनिटरिंगः बता दें कि जांच अभियान में यातायात पुलिस के साथ संबंधित थाना की पुलिस बल साथ रही. ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार खुद जांच अभियान के समय मौके पर उपस्थित रह कर मॉनिटरिंग करते दिखे. कुछ वाहन चालक शराब पीकर वाहन चलाते पाए गए, जिनसे जुर्माना वसूला गया. वहीं कई लोगों को कड़ी हिदायत देकर छोड़ा भी गया.

यातायात के नियमों का पालन करने की अपीलःट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि नववर्ष को देखते हुए लोग सुरक्षित वाहन चलाएं और नियमों का पालन करें. इसको लेकर जांच अभियान चलाया जा रहा है, जो कि निरंतर जारी रहेगा और लोगों से अपील भी की जा रही है कि नव वर्ष अच्छे से मनाएं और शराब पीकर वाहन न चलाएं.

नशे में चलाते हैं वाहनःबता दें कि नए साल के आगमन पर शराब की पार्टी चारों ओर चलती है. इस दौरान लोग शराब पी कर नशे में वाहन चलाते हैं. नशे में उनके वाहनों की रफ्तार काफी अधिक रहती है. तेज रफ्तार के कारण अक्सर हादसे होते हैं. जिनमें लोगों की जान तक चली जाती है, फिर भी लोग शराब के नशे में वाहन चलाने से बाज नहीं आते हैं. जो अपने और दूसरे की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं.

Last Updated : Dec 31, 2023, 10:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details