झारखंड

jharkhand

धनबाद में एंबुलेंस से शराब की सप्लाई, अवैध रूप से बनाई जा रही अंग्रेजी शराब

By

Published : Sep 7, 2021, 2:29 PM IST

धनबाद में एंबुलेंस से शराब की सप्लाई की जा रही है. इसका खुलासा राजगंज थाना क्षेत्र के ऊपरबंधा बस्ती के एक ठिकाने पर छापेमारी से हुआ है.

Supply of liquor in Dhanbad by ambulance
धनबाद में एंबुलेंस से शराब की सप्लाई

धनबादःशहर में अवैध तरीके से शराब बनाकर अंग्रेजी शराब का मार्का लगाकर एंबुलेंस से विभिन्न स्थानों पर खपाने का गोरखधंधा चल रहा है. इसका खुलासा पुलिस की छापेमारी से हुआ है. पुलिस ने ऊपरबंधा बस्ती के एक ठिकाने पर खड़ी एंबुलेंस से भारी मात्रा में स्प्रिट, अंग्रेजी शराब का मार्का लगी निर्मित शराब बरामद किया है. यहां से पुलिस ने एक ओमनी वैन भी बरामद किया है. पुलिस की इस कार्रवाई से शराब के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मचा है. जब्त किए गए वाहन चोरी के हैं. एंबुलेंस पर कलर स्प्रे से ओम सांई हॉस्पिटल लिखा हुआ है.

धनबाद में एंबुलेंस से शराब की सप्लाई
ये भी पढ़ें-MGM थाना का SI मोहन सिंह रिश्वत लेते गिरफ्तार, ACB की टीम ने दबोचाराजगंज थाना क्षेत्र के प्रभारी संतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने ऊपरबंधा बस्ती में छापेमारी की. इस दौरान आरोपी विनय विश्वकर्मा के नवनिर्मित मकान का दरवाजा बंद मिला. दरवाजे पर ताला लटका था, पुलिस ने ताला तोड़ा तो मकान के अंदर अलग से एक गैरेजनुमा कमरा बनाया गया था. इसमें एक एंबुलेंस खड़ी थी, एंबुलेंस की नंबर प्लेट टूटी थी और उस पर कलर स्प्रे से ओम सांई हॉस्पिटल लिखा था. यहीं एक ओमनी वैन भी मिली.

तलाशी के दौरान एंबुलेंस से भारी मात्रा में कच्ची स्प्रिट और निर्मित अंग्रेजी शराब की बोतलें भी बरामद कीं. चौदह ब्लू रंग की गैलेन में 450 लीटर स्प्रिट थी और 96 बोतल निर्मित अंग्रेजी शराब मिली. पुलिस के मुताबिक शराब निर्माण करने के लिए के लिए कच्ची सामग्रियों की ट्रांसपोर्टिंग के लिए एंबुलेंस का इस्तेमाल किया जा रहा था. साथ ही निर्मित अंग्रेजी शराब को भी एंबुलेंस के जरिये ही ठिकाने लगाया जाता था, ताकि पुलिस को भनक न लगे.

एंबुलेंस चोरी की निकली

जांच में पता चला है एंबुलेंस चोरी की है. इससे पहले 6 सितंबर को राजगंज थाना क्षेत्र से एक एंबुलेंस चोरी हुई थी. एंबुलेंस मालिक की ओर से थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. मामले के उद्भेदन के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर छापेमारी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details