झारखंड

jharkhand

धनबाद में दो गुटों में हिंसक झड़प के बाद धारा 144 लागू, 20 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

By

Published : Jul 1, 2023, 11:44 AM IST

Updated : Jul 1, 2023, 11:52 AM IST

धनबाद के कतरास में दो गुटों में हुई हिंसक झड़प के बाद पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस ने इस मामले में करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया है. टोटो बैट्री चार्जर चोरी होने के बाद शुरू हुआ विवाद ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया था.

Section 144 imposed in katras
Section 144 imposed in katras

केके सिंह, सीओ, बाघमारा

धनबाद: जिले के कतरास थाना क्षेत्र में दो गुटों के बीच हुए हिंसक झड़प के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है. धनबाद एसडीएम ने इस बाबत आदेश जारी किया है. अगले आदेश तक थाना क्षेत्र के छाताबाद, केलूडीह और आकाशकिनारी में धारा 144 लागू रहेगा. मामले में एक महिला सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें:धनबाद में दो गुटों में झड़प के बाद इलाके में तनाव, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

गौरतलब हो कि छाताबाद केलूडीह खटाल में टोटो बैट्री चार्जर चोरी होने के बाद दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. दो परिवारों के बीच की लड़ाई में असामाजिक तत्व हावी हो गए और दो परिवारों की बीच की लड़ाई को आपसी सौहार्द्र बिगाड़ने का कारण बना दिया. छोटी सी मारपीट की घटना हिंसक झड़प में तब्दील हो गई. जमकर पत्थरबाजी और बमबाजी की गई. जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया. पुलिस के अनाउंसमेंट के बाद भी लोग नहीं माने. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

पुलिस छावनी में बदला पूरा इलाका: तनाव को देखते हुए पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर दी है. दोनों गुटों के घंटों तक एक दूसरे पर पत्थरबाजी करने के बाद पुलिस ने किसी तरह शांति व्यवस्था बहाल करने में सफलता पाई. पुलिस ने सख्ती बरतते हुए उपद्रवियों के खिलाफ जमकर लाठी भी भांजी. जो भी सड़क किनारे बेवजह घूम रहे थे, उसे पुलिस की लाठी खानी पड़ी. शांति व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल फ्लैग मार्च में शामिल थे. वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक महिला सहित 20 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है.

Last Updated : Jul 1, 2023, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details