झारखंड

jharkhand

तेज रफ्तार से लड़की की तरफ दौड़ रही थी मौत, जानिए फिर क्या हुआ

By

Published : Apr 22, 2021, 4:15 PM IST

Updated : Apr 23, 2021, 6:57 PM IST

धनबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 और 7 के बीच एक लड़की खड़ी हो गई. लोग उसे देखकर चिल्लाने लगे. इस बीच आरपीएफ जवान दौड़कर आया और कूदकर उस लड़की की जान बचाई.

चलती ट्रेन के सामने खड़ी हो गई लड़की

धनबाद:धनबाद रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 6 और 7 के बीच रेलवे ट्रैक पर एक लड़की खड़ी हो गई. लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक ट्रेन आने लगी. इस बीच कुछ लोग दौड़े जरूर लेकिन किसी को हिम्मत नहीं हुई कि ट्रैक पर जाकर लड़की को बचा ले. हर शख्स कह रहा था कि वहां से हट जाओ लेकिन, लड़की कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी. जिंदगी और मौत के बीच चंद सेकेंड का फासला था. सामने से ट्रेन आ रही थी, सभी ने सोच लिया था कि बस चंद सेकेंड बाकी है. ऐसे में ड्यूटी पर तैनात एक आरपीएफ जवान प्रभास कुमार दौड़ते हुए आए और ट्रैक पर छलांग लगा दी. जवान ने लड़की को मौत की आगोश में जाने से बचा लिया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें:रांची में पुलिस का फ्लैग मार्च, स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नियमों के पालन को लेकर दी गई जानकारी

शोर सुनकर जवान ट्रैक पर कूदा और बचा ली लड़की की जान

मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन संख्या 01448 हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस के धनबाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6-7 पर आने की सूचना हो गई थी. सैकड़ों यात्री प्लेटफार्म पर खड़े थे और आरपीएफ जवान प्लेटफार्म ड्यूटी में तैनात था. इसी दौरान एक युवती ट्रैक पर उतर गई, इसी बीच ट्रेन प्लेटफार्म पर आ रही थी. कुछ यात्रियों की नजर पड़ी तो वे बचाओ-बचाओ चिल्लाने लगे. आरपीएफ जवान प्रभास कुमार ने शोर सुनकर देखा कि एक युवती ट्रैक के बीचों-बीच खड़ी है. इसके बाद वे दौड़कर ट्रैक पर उतरे और युवती को पकड़कर प्लेटफार्म पर चढ़ाया. वहां मौजूद यात्रियों ने लड़की और जवान दोनों को प्लेटफॉर्म पर चढ़ने में मदद की. घटना के बाद युवती को आरपीएफ पोस्ट लाया गया जहां उससे आत्महत्या की कोशिश का कारण पूछा गया, लेकिन उसने कुछ भी नहीं कहा.

Last Updated :Apr 23, 2021, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details