झारखंड

jharkhand

Hazra Hospital Accident Case: डॉक्टर दंपती को दी गई अंतिम विदाई, हादसे की जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम

By

Published : Jan 29, 2023, 8:02 PM IST

Updated : Jan 29, 2023, 8:19 PM IST

हाजरा हॉस्पिटल में हुए हादसे से पूरे धनबाद, खासकर डॉक्टर वर्ग में शोक की लहर है. रविवार को डॉक्टर दंपती और उनके भांजे को अंतिम विदाई दी गई. इधर फॉरेंसिक की टीम मौके पर पहुंचकर घटना की जांच में जुटी हुई है.

Hazra Hospital Accident Case
शव से लिपट कर रोते परिजन

देखें पूरी खबर

धनबाद:बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के हाजरा हॉस्पिटल में हुए हादसे के बाद फॉरेंसिक टीम जांच में जुट गई है. रविवार को रांची से फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची. फॉरेंसिक टीम वहां पहुंचकर बारीकियों से घटना की जांच पड़ताल कर रही है. इधर हादसे में मौत के बाद रविवार को डॉक्टर दंपती और उनके भांजे का अंतिम संस्कार किया गया.

ये भी पढ़ें:Fire in Dhanbad Hospital: खिड़की से चिल्लाते रहे डॉक्टर दंपति, लेकिन आग से नहीं बच पाई जान, देखें VIDEO

दो बार हुआ डॉक्टर दंपती का पोस्टमार्टम:मालूम हो कि शनिवार को बैंक मोड़ टेलीफोन एक्सचेंज रोड स्थित हाजरा क्लीनिक एंड हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई थी. इस घटना में डॉक्टर दंपती विकास हाजरा व प्रेमा हाजरा और उनके भांजे समेत पांच लोगों की दम घुटने से मौत हो गई.शनिवार की दोपहर को पोस्टमार्टम पूरा हो जाने के बाद जब शव को एम्बुलेंस से घर भेजने की तैयारी चल ही रही थी. इस दौरान उपायुक्त के आदेश पर सभी शव को वापस पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया. धनबाद डीसी ने डॉक्टरों की एक टीम गठित कर एक बार फिर से शवों का पोस्टमार्टम और वीडियो रिकॉर्डिंग करने का आदेश दिया. जिसके बाद जांच कमेटी की देखरेख में दोबारा पोस्टमार्टम किया गया. डीसी के आदेश पर देर रात तक शवों का पोस्टमार्टम होता रहा. डॉ विकास हाजरा और डॉ प्रेमा हाजरा का दो बार पोस्टमार्टम किया गया. जिसके बाद जांच टीम ने शवों के विसरा को सुरक्षित रखकर सील कर दिया गया. पोस्टमार्टम की जांच रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी जाएगी.

गंगा गोशाला में किया गया पोस्टमार्टम: शवों के पोस्टमार्टम के बाद घरेलू सहायिका तारा मंडल और एक अन्य के शव को एम्बुलेंस से कोलकाता के हुगली आम बगान स्थित उनके पैतृक आवास ले जाया गया. जबकि डॉ दंपती और उनके भांजे का शव एम्बुलेंस से धनबाद के टेलीफोन एक्सचेंज रोड स्थित आवास पर देर रात लाया गया. रविवार को डॉ विकास हाजरा और डॉक्टर प्रेमा हजारा सहित भांजे के अंतिम संस्कार को लेकर शव यात्रा निकाली गई. उनके शव यात्रा में शहर के कई दिग्गज शामिल हुए. परिजनों के साथ-साथ बेटा आयुष और बेटी प्रेरणा भी शामिल रहे. गंगा गोशाला में तीनों का अंतिम संस्कार किया गया. बेटे आयुष के द्वारा मुखाग्नि दी गई.

घटना के बाद धनबाद में शोक: वहीं इस घटना से धनबाद में शोक है. खासकर डॉक्टर वर्ग के लोग दुखी हैं. निचितपुर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के सभी चिकित्सकों, सभी चिकित्साकर्मियों और लायंस क्लब ऑफ कतरास के कई पदाधिकारियों ने डॉक्टर दंपती सहित अन्य को श्रद्धांजलि अर्पित की और मृतकों के आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. इस दौरान निचितपुर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की ओर से मुख्य रूप से डॉ उमाशंकर, डॉ रूद्रेश, डॉ स्वतंत्र कुमार, कृष्ण कन्हैया राय, हीरा प्रसाद, कर्ण विभूति सिंह, अनेक चिकित्साकर्मी और लायंस क्लब ऑफ कतरास के कई पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे.

Last Updated :Jan 29, 2023, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details