झारखंड

jharkhand

धनबाद में छात्राओं ने थाना में मनाया रक्षा बंधन, पुलिस जवानों की कलाई पर बांधी राखी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 31, 2023, 3:41 PM IST

धनबाद में रक्षाबंधन के मौके पर छात्राओं ने पुलिस जवानों की कलाई पर राखी बांध कर त्योहार मनाया. इस मौके पर पुलिस जवानों ने भी उनकी रक्षा का वचन दिया.

Rakshabandhan in Dhanbad
Rakshabandhan in Dhanbad

देखें पूरी खबर

धनबाद: जिले के तोपचांची थाना में नेशनल पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने पुलिस जवानों की कलाई पर राखी बांध कर रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार मनाया. इस मौके पर तोपचांची थाना प्रभारी जयराम प्रसाद और अन्य जवानों ने छात्राओं को मिठाई खिलाते हुए उनकी रक्षा करने का वचन दिया.

यह भी पढ़ें:Raksha bandhan special: पांच देश घूमकर 46 साल में 20 लाख पेड़ों को बांध चुके हैं रक्षा सूत्र, जानिए कौन हैं वो

इस मौके पर स्कूली छात्राओं ने कहा कि देश के सैनिक और पुलिस जवान निरंतर अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं, ताकि हम त्योहार और उत्सव सुरक्षित तरीके से मना सके. पुलिस के जवान त्योहारों में भी अपने परिवार से दूर रहते हैं. देश की सेवा में लगे पुलिस की कलाई सुनी ना रहे, इसलिए राखी बांध कर रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार मनाया गया. वो हमारी रक्षा करते हैं, तो पुलिस की रक्षा ईश्वर करें, यही भगवान से प्रार्थना की गई.

छात्राओं ने कहा कि पुलिस आम लोगों की रक्षा कर सके, आम लोगों के साथ-साथ हम बाहर निकलने वाली छात्राओं की रक्षा भी पुलिस करें, छात्राएं सड़क पर निकले तो उन्हें किसी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े. इसके लिए पुलिस जवानों की सुरक्षा के लिए कामना की गई.

थाना प्रभारी ने दिया रक्षा का वचन: वहीं तोपचाची थाना प्रभारी ने कहा कि छात्राओं के द्वारा पुलिस के अधिकारियों और जवानों को राखी बांधी गई है. राखी के साथ रक्षा बंधन त्यौहार पर हमने वचन दिया है कि उनकी और आम लोगों की सुरक्षा के प्रति हम सदैव तत्पर रहेंगे. बता दें कि त्योहारों या उत्सवों पर भी पुलिस के जवान सदैव आम लोगों की सुरक्षा के लिए डटे रहते हैं. हम आम लोग त्योहार मना सके, इसलिए वे खुद अपने परिवार के साथ त्योहार नहीं मना पाते. इसिलिए धनबाद के तोपचांची की छात्राओं ने पुलिस जवानों को राखी बांधी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details