झारखंड

jharkhand

निजी अस्पतालों के डॉक्टर्स की हड़ताल वापस, प्रशासन ने दिया सुरक्षा का भरोसा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 29, 2023, 10:58 PM IST

Doctors strike called off in Dhanbad. धनबाद के निजी अस्पतालों के चिकित्सकों ने तीन दिनों की हड़ताल वापस लेने की घोषणा कर दी है. प्रशासन और आईएमए के बीच हुई वार्ता में अपराधियों पर कार्रवाई करने और चिकित्सकों को सुरक्षा मुहैया कराने के आश्वासन पर चिकित्सक आंदोलन से पीछे हटे हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/29-December-2023/jh-dha-02-ima-visbyte-jh10002_29122023184529_2912f_1703855729_625.jpg
Doctors Strike Called Off

धनबादः डीसी वरुण रंजन के आश्वासन के बाद धनबाद आईएमए ने तीन दिनों की निजी अस्पतालों की हड़ताल को वापस ले लिया है. इससे पूर्व धनबाद उपायुक्त कार्यालय में एसएसपी, सिटी एसपी, एसडीएम के आइएमए जिला अध्यक्ष सहित अन्य डॉक्टरों के साथ महत्वपूर्ण बैठक हुई. बैठक में चिकित्सकों को समझाने में प्रशासनिक पदाधिकारी सफल रहे. डीसी और एसएसपी ने चिकित्सकों को पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन दिया. साथ ही जिन चिकित्सकों को धमकी दी गई है उन्हें बॉडीगार्ड उपलब्ध कराने के साथ-साथ घटना की प्राथमिक दर्ज करने और गैंगस्टर प्रिंस खान सहित घटना में शामिल अपराधियों पर तुरंत कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद चिकित्सकों ने हड़ताल वापसी का लिखित पत्र उपायुक्त को सौंपा है.

एसएसपी ने पुलिस पदाधिकारियों संग की बैठकः वहीं मामले में धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने सभी थाना प्रभारियों, ओपी प्रभारियों, डीएसपी, ट्रैफिक डीएसपी सभी सर्किल इंस्पेक्टर के साथ अपने कार्यालय में क्राइम कंट्रोल मीटिंग की. इस दौरान एसएसपी ने अपराधियों पर अंकुश लगाने और पुराने आपराधिक मामलों को जल्द निष्पादित करने का निर्देश दिया.

घटना की पुनरावृत्ति हुई तो करेंगे हड़तालःवहीं इस संबंध में आईएमए धनबाद अध्यक्ष डॉ मेजर चंदन ने बताया कि सर्वमंगला नर्सिंग होम संचालक से अपराधियों ने रंगदारी की डिमांड की है. रंगदारी मांगने वाले अपराधियों पर कार्रवाई करने, मामले में एफआईआर दर्ज करने और चिकित्सकों को पूर्ण सुरक्षा देने के आश्वासन के बाद हड़ताल वापस ली गई है. उन्होंने कहा कि अगर घटना की पुनरावृत्ति होती है या फिर पुलिस या प्रशासनिक अधिकारी अपने वादों से मुकरते हैं तो फिर से हड़ताल पर पुनर्विचार किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details