झारखंड

jharkhand

धनबाद के राम मंदिर परिसर जमीन विवाद ने पकड़ा तूल, सियासी बयानबाजी जारी

By

Published : May 11, 2022, 9:08 AM IST

धनबाद के बाघमारा राम मंदिर परिसर में जमीन विवाद का मामला बढ़ता जा रहा है. एक ओर अनशन पर बैठी कुंती देवी की बेटी ने अपने हाथ की नस काट ली. वहीं, दूसरी ओर बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो और पूर्व बियाडा अध्यक्ष विजय झा का आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है.

Land dispute case
Land dispute case

धनबाद: जिला के बाघमारा इलाके के प्रसिद्ध रामराज मंदिर परिसर में जमीन विवाद का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो पर जमीन पर कब्जे के आरोप को लेकर कुंती देवी का पूरा परिवार 7 दिनों से अनशन पर बैठा है. मंगलवार को तबीयत बिगड़ने के बाद डॉक्टर की टीम स्वास्थ्य जांच के लिए पहुंची और उन्हें जबरन अस्पताल ले जाया जा रहा था. इसी दौरान कुंती देवी की बेटी ने अपनी कलाई की नस काट ली, जिसे आनन-फानन में एसएनएमएमसीएच धनबाद (SNMMCH Dhanbad) में भर्ती कराया गया है. वहीं दूसरी तरफ सियासी बयानबाजी जारी है.

इसे भी पढ़ें:धनबाद में अनशनकारी कुंती देवी की बेटी ने काट ली नस, परिवार को जबरन अस्पताल ले जाने का विरोध


विधायक ढुल्लू महतो का आरोप:इस पूरे मामले में सोमवार को बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने प्रेस वार्ता कर बाघमारा के पूर्व विधायक जलेश्वर महतो और पूर्व बियाडा अध्यक्ष विजय झा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप लगाया था. विधायक ढुल्लू महतो ने उन्हें चुनौती देते हुए 3 दिनों के अंदर जमीन के कागजात पेश करने को कहा था. विधायक ने विवादित जमीन शांति देवी का होने का दावा किया है. शांति देवी ने भी ढुल्लू महतो का साथ देते हुए कहा कि यह उनकी खतियानी जमीन है, जिस पर कुंती देवी और उसके परिवार ने अवैध कब्जा कर रखा है.

जमीन विवाद पर आरोप-प्रत्यारोप

पूर्व बियाडा अध्यक्ष विजय झा का पलटवार: यह मामला अब बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो बनाम विजय झा हो चुका है. इस पूरे मामले में पूर्व बियाडा अध्यक्ष विजय झा ने भी विधायक पर पलटवार किया. वह अनशन स्थल पर पहुंचे और उन्होंने विधायक को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विधायक ढुल्लू महतो ने अपना टैंकर उस जमीन पर खड़ा कर दिया है. वह टैंकर विधायक का ही है, जो उन्होंने चुनाव आयोग को दिए गए ब्यौरे में बताया है. उन्होंने कहा कि सिर्फ राम का नाम लेने से नहीं होता, राम के चरित्र को भी अपनाना पड़ता है. उन्होंने कहा कि आए दिन वहां पर रंगदारी, अवैध कोयले का खनन सहित कई अन्य मामले सामने आते हैं, विधायक उन्हें रोक कर दिखाए तब उन्हें सही में जनप्रतिनिधि कहा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details