झारखंड

jharkhand

कोताही की हद! सड़क पर तड़प-तड़पकर मर गया युवक, हादसे के बाद सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस

By

Published : Jun 11, 2022, 3:54 PM IST

धनबाद में सड़क दुर्घटना के बाद सीमा विवाद में पुलिस उलझी (Police entangled in border dispute) रही. इस दौरान घायल की सड़क पर मौत हो गयी. पुलिस के इस थाना क्षेत्र के सीमा विवाद में एक शख्स की जान चली गयी.

Police entangled in border dispute after road accident in Dhanbad
धनबाद

धनबाद: जिला के कुछ इलाकों में घटना-दुर्घटना के बाद सीमा विवाद में अक्सर पुलिस फंस जाती है और इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है. ताजा घटनाक्रम में बरवाअड्डा एवं राजगंज थाना क्षेत्र के सीमा विवाद का है. जहां पर सड़क दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति की विवाद के कारण मौत (road accident in Dhanbad) हो गयी. अगर समय रहते उसे अस्पताल पहुंचाया जाता तो शायद उसकी जान बच सकती थी.

इसे भी पढ़ें- वाह रे धनबाद पुलिस! लूट के बाद झरिया थाना और लोदना ओपी के सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस



साधोबाद एवं लुसाडीह में मुख्य ग्रामीण सड़क पर तेज रफ्तार डीजे लोड पिकअप वैन ने स्कूटी सवार दंपती को जोरदार टक्कर मार दी. घटना में स्कूटी सवार श्रीकांत मंडल गंभीर रूप से घायल हो गया लेकिन थोड़ी ही देर में घायल की सड़क पर मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी और और आंशिक रूप से घायल हुई हैं. स्थानीय लोगों की सहायता से एंबुलेंस एवं दोनों थाना की पुलिस को फोन किया गया. लेकिन पुलिस इसी भंवर में फंसी रही कि यह उनका सीमा है अथवा नहीं (border dispute after road accident).

देखें पूरी खबर

ऐसे में मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने घायल को ले जाने से मना कर दिया और वो बैरंग ही लौट गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश देखने को मिला. उन्होंने निजी वाहन से शव को SNMMCH लेकर गए. इसको लेकर स्थानीय प्रभाकर सिंह चौधरी का कहना था कि अक्सर पुलिस यहां थाना क्षेत्र के सीमा विवाद में फंस जाती है. ढाई माह पूर्व भी एक हाईवा और बोरिंग गाड़ी में टक्कर हुई थी और पुलिस सीमा विवाद में उलझ गई थी. हालांकि जब पूरे मामले में दोनों थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जैसे ही घटना की सूचना मिली पुलिस की टीम को रवाना कर दिया गया. पुलिस की तरफ से कहीं कोई कोताही नहीं बरती गई है.

उन्होंने कहा कि आज की घटना में भी वैसा ही कुछ देखने को मिला और पुलिस सही समय पर मौके पर नहीं पहुंच सकी अगर समय पर पुलिस पहुंचती और स्कूटी सवार शख्स को त्वरित अस्पताल पहुंचाया जाता तो संभवत उसकी जान बच सकती थी. स्कूटी सवार के बारे में बता दें कि मुर्राडिह स्थित अपने ससुराल से मनियाडीह स्थित अपने गांव जा रहा था. इसी बीच साधोबाद के निकट दुर्घटना हो गई और वह बुरी तरह जख्मी हो गया. समय पर इलाज के लिए अस्पताल नहीं ले जाने के कारण घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. स्थानीय लोगों में पुलिस के प्रति नाराजगी भी देखने को मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details