झारखंड

jharkhand

धनबाद में दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल में पूजा मनाने की अपील

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 20, 2023, 10:41 PM IST

धनबाद में दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन अलर्ट है. इसको लेकर पुलिस-प्रशासन ने फ्लैग मार्च कर शांति का संदेश दिया. पदाधिकारियों ने लोगों से शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण महौल में दुर्गा पूजा मनाने की अपील की. Police conducted flag march regarding Durga Puja.

http://10.10.50.75//jharkhand/20-October-2023/jh-dhn-01-cctv-durgapuja-vijual-byte-jhc10002_20102023095528_2010f_1697775928_804.mp4
Police Conducted Flag March Regarding Durga Puja

धनबादःकोयलांचल में दुर्गा पूजा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है. वहीं पूजा में सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. इसको लेकर जिलेभर के सभी थाना क्षेत्र में पुलिस प्रशासन ने फ्लैग मार्च किया. पुलिस गोविंदपुर से पुलिस फ्लैग मार्च शुरू करते हुए धनबाद शहर, झरिया, बाघमारा, कतरास, भूली आदि क्षेत्र पहुंची और लोगों से शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में दुर्गा पूजा मनाने की अपील की.

ये भी पढ़ें-कतरास के रानीबाजार दुर्गा पूजा समिति के पंडाल में दिखेगी पेरिस के डिजनीलैंड पार्क की झलक, 41 वर्षों से हो रहा आयोजन

धनबाद शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे नहीं पाए दुरुस्तःबताते चलें कि धनबाद शहर के चौक-चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे खराब हैं. जिसे अब तक दुरुस्त नहीं किया गया है. ऐसे में कंट्रोल रूम से निगरानी कैसे होगी यह सवाल उठ रहे हैं. जबकि जिला शांति समिति बैठक में सीसीटीवी कैमरे को दुरुस्त कराने की बात कही गई थी, लेकिन पूजा पंडालों के पट खुलने के बाद भी सीसीटीवी कैमरे की मरम्मत नहीं हुई है. ऐसे में पुलिस प्रशासन को पूजा पंडालों के सीसीटीवी कैमरे पर ही निर्भर रहना पड़ेगा.

एसडीएम ने तैयारी पूर्ण होने का दावा किया, पर अधिकांश सीसीटीवी खराबःइस मौके पर एसडीएम ने कहा पूजा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. पूजा शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन जुटा हुआ है. वहीं खराब सीसीटीवी कैमरे के सवाल पर एसडीएम ने कहा सीसीटीवी को ठीक कराया जा रहा है. साथ ही पूजा समितियों को पंडालों में सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया गया है. अधिकांश पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं

विधि-व्यवस्था भंग करनेवालों पर होगी कार्रवाईःवहीं इस संबंध में सिटी एसपी ने कहा कि दुर्गापूजा को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. पूजा को शांतिपूर्ण माहौल में सपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन कार्य कर रही है. लोगों शांतिपूर्ण भय मुक्त होकर पूजा मनाएं. अगर कोई भी विधि-व्यवस्था भंग करने की कोशिश करेगा तो कठोर कार्रवाई की जाएगी.

फ्लैग मार्च में ये थे शामिलःवहीं फ्लैग मार्च में सिटी एसपी अजित कुमार, ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी, एसडीएम उदय रजक, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर अरविंद सिन्हा, सिन्दरी डीएसपी अभिषेक कुकर, मुख्यालय डीएसपी अमर पांडेय, बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू, ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार, सभी सर्किल इंस्पेक्टर, सभी थाना के थाना प्रभारी, पुलिस जवान शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details